Monday, April 29, 2024
नई दिल्ली

विधानसभा में ऑक्सीजन सिलिंडर लेकर क्यों पहुंचे भाजपा विधायक, भेजा बाहर……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

दिल्ली विधानसभा का सोमवार से तीन दिवसीय सत्र शुरू हुआ जो हंगामे की भेंट चढ़ गया। एक ओर जहां आप विधायकों ने एलजी के खिलाफ नारेबाजी की तो वहीं आज भारतीय जनता पार्टी के विधायक सदन में ऑक्सीजन सिलिंडर और मास्क लगाकर पहुंच गए, जिससे सभापति भी हैरान रह गए।

भाजपा विधायक दिल्ली में प्रदूषण का स्तर बढ़ने के विरोध में सदन के अंदर ऑक्सीजन सिलिंडर लेकर पहुंचेए जिन्हें विधानसभा अध्यक्ष ने बाहर ले जाने के निर्देश दिए। इसके विरोध में सभी भाजपा विधायक महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने धरने पर बैठे हैं।

भाजपा विधायक जब ऑक्सीजन सिलिंडर लेकर सदन के अंदर पहुंचे तो सभापति ने हैरानी से पूछा कि सुरक्षाबलों से इसे अंदर कैसे लाने दिया। उन्होंने कहा कि इसका उपयोग सिर फोड़ने के लिए भी किया जा सकता है। ऐसे में आप लोग इसे बाहर ले जाएं।

ऑक्सीजन सिलिंडर के साथ ही भाजपा विधायकों ने अपने गले में तख्तियां भी लटकाई थीं जिसमें लिखा था, जहरीली हवा से मर रहे दिल्ली के लोग, केजरीवाल शर्म करो, इस्तीफा दो, इस्तीफा दो।

सदन में आप विधायकों का एलजी के खिलाफ हंगामा

सदन की कार्यवाही शुरू हुई तो आम आदमी पार्टी के विधायकों ने उपराज्यपाल के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। उनका आरोप है कि एलजी दिल्ली सरकार को काम नहीं करने दे रहे हैं। हंगामे को लेकर तीन बार सदन की कार्यवाही स्थगित की गई और अंत में पूरे दिन के लिए सदन स्थगित कर दिया गया। सदन से नारेबाजी करते हुए और एलजी के खिलाफ लिखी तख्तियां लेकर आप विधायक एलजी निवास की ओर मार्च करते हुए निकल गए।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *