Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

अगर वरुण गांधी ने बीजेपी छोड़ी तो उनके पास होंगे ये तीन विकल्प, आप भी जानिए…..

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से बीजेपी सांसद वरुण गांधी पिछले काफी समय से अपनी ही सरकार के खिलाफ बयानों को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। पिछले कुछ दिनों में उन्होंने पार्टी लाइन से अलग हटकर कई ऐसे बयान दिए हैं जिससे बीजेपी को लेकर उनकी नाराजगी साफ देखने को मिली है। ऐसे में बीजेपी के भीतर उनके राजनीतिक भविष्य को लेकर सवाल उठ रहे हैं। वहीं ये भी माना जा रहा है कि वरुण गांधी 2024 में बीजेपी से अलग राजनीति करने की तैयारी कर रहे हैं। वरुण गांधी अगर बीजेपी से अलग होते हैं तो यूपी में उनके सामने कई विकल्प खुले हैं। आइए आपको बताते हैं कि बीजेपी से अलग होकर वरुण गांधी के सामने कौन से विकल्प है जिन्हें वो अपना सकते हैं।

कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर सकते हैं वरुण

हाल ही में वरुण गांधी का एक बयान काफी सुर्खियों में रहा जिसमें उन्होंने कहा कि वो न तो कांग्रेस के खिलाफ हैं और न ही नेहरू के खिलाफ, हमारी राजनीति देश को आगे बढ़ाने की राजनीति होनी चाहिए न कि गृहयुद्ध पैदा करने के लिए। इस बयान से लगता है कि वरुण कांग्रेस में एंट्री की तैयारी कर रहे हैं। गांधी परिवार से जुड़े होने की वजह से ये संभावनाएं और ज्यादा हैं। सूत्रों की मानें प्रियंका गांधी, लगातार वरुण गांधी से संपर्क में बनीं हुई हैं। वरुण की कांग्रेस में एंट्री की जिम्मेदारी उन्हें ही दी गई है।

यही नहीं यूपी में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान भी वरुण गांधी के राहुल गांधी के साथ जुड़ने के कयास लगे थे। कांग्रेस की तरफ से कई बीजेपी नेताओं को न्योता भेजा गया था। माना जा रहा था कि वरुण इस यात्रा में शामिल हो सकते है हालांकि ऐसा नहीं हुआ। शायद वरुण अभी सही समय का इंतजार कर रहे हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *