Sunday, April 28, 2024
नई दिल्ली

यहां भीषण आग से 200 झुग्गियां जलकर राख, 150 से ज्यादा सिलेंडर फटे…..

गुरुग्राम। शहर के सेक्टर 49 के समीप गांव घसौला में सोमवार को 200 झुग्गियां आग में जलकर राख हो गई। शहर के चार दमकल केंद्रों से आग बुझाने के लिए 20 गाड़ियां मौके पर पहुंची। आग इतनी भीषण थी कि धुआं और लपटें दूर तक दिखाई दी। आग से झुग्गियों में रखा सामान जल गया। गांव में झुग्गियां बनाकर लोगों ने से किराया वसूला जा रहा था।

लगभग दो वर्ष पहले भी इसी जगह पर झुग्गियों में आग लगने से नुकसान हुआ था। इन झुग्गियों के आसपास कई एकड़ में लगभग एक हजार झुग्गियां बनी हुई है। दमकल की गाड़ियों द्वारा आग पर काबू पा लेने से अन्य झुग्गियों का बचाव हो गया। खाना बनाते समय किसी एक झुग्गी में आग लगने और फैलने का अंदेशा है।

आग फैलते ही फटने लगे सिलेंडर

एफएसओ नरेंद्र सिंह ने बताया कि झुग्गियों में आग लगने की सूचना 11 बजकर 55 मिनट पर मिली थी। आग बुझाने के लिए सेक्टर 29, उद्योग विहार, सेक्टर 37 और भीमनगर दमकल केंद्र से दमकल की बीस गाड़ियां रवाना की गई। झुग्गियों में आग तेजी से फैली और कुछ ही देर में 200 झुग्गियों को चपेट में ले लिया। आग फैलते ही झुग्गियों में खाना आदि बनाने के लिए रखे गए सिलेंडर फटने लगे। आसपास के लोगों की मदद से झुग्गियों में रहने वाले लोगों को बाहर निकाला गया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *