Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

नेत्र सहायक की गर्दन काटकर हत्या, नाजुक अंगों पर भी चोट के निशान, कमरे में खून से लथपथ मिला शव……

पीलीभीत के पूरनपुर में देहरादून के विकास नगर स्थित सीएचसी में तैनात नेत्र सहायक सूर्य प्रकाश यादव 50 वर्ष की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई। शनिवार शाम को उनका खून से लथपथ शव घर में कमरे में मिला। बाहर से ताला पड़ा था। पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है। फॉरेंसिक टीम ने भी साक्ष्य जुटाए हैं।

हजारा थाना क्षेत्र के गांव रामनगर निवासी सूर्यप्रकाश यादव देहरादून के विकास नगर की सीएचसी में नेत्र सहायक पद पर तैनात थे। पत्नी व बच्चे देहरादून में ही रहते थे। यहां रामनगर में गांव के बाहर उनका घर और खेती है। वह अक्सर खेतीबाड़ी देखने यहां आते रहते थे।

सूर्य प्रकाश यादव तीन जनवरी को देहरादून से रामनगर आए थे। पुत्र सुशांत कुमार यादव ने चार जनवरी को उन्हें कई बार फोन लगाया थाए लेकिन रिसीव नहीं हुआ। इसके बाद सुशांत यादव शनिवार को देहरादून से रामनगर पहुंचा। घर में उसके पिता की कार खड़ी थी। एक कमरे में ताला पड़ा था।

फॉरेंसिंक टीम ने जुटाए साक्ष्य

मामला रहस्यम देख सुशांत ने फोन कर घटना की सूचना पुलिस को दी। एसओ हजारा मनोज कुमार टीम के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने सुशांत की मौजूदगी में कमरे का ताला तोड़ा। कमरे में सूर्यप्रकाश यादव का शव खून से लथपथ पड़ा था। उनकी गर्दन, पेट और नाजुक अंगों पर धारदार हथियार के निशान थे। पुलिस ने फॉरेंसिक टीम को बुलाया। टीम ने साक्ष्य जुटाए।

खाना बनाने वाला युवक परिवार समेत लापता

सूर्य प्रकाश यादव के घर एक ग्राम पंचायत अधिकारी किराये पर रहता है। कुछ माह पहले एक शिक्षिका भी उनके घर में रहती थी। समीप के एक गांव का युवक उनके घर पहुंचने पर खाना बनाता था। खाना बनाने वाले का परिवार गांव से तीन दिन से लापता बताया जा रहा है। पुलिस उसकी खोजबीन में जुटी है।

सीओ ज्योति यादव ने बताया कि प्रथम दृष्टया जांच में हत्या की घटना पाई गई है। फॉरेंसिक टीम साक्ष्य जुटाने की कोशिश कर रही है। अभी कोई रंजिश सामने नहीं आ सकी है। कई बिंदुओं पर जांच पड़ताल की जा रही है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *