Monday, May 6, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

अखिलेश बोले. भाजपा ने आज ओबीसी का आरक्षण छीना, कल दलितों का हक छ‍िनेगी……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। निकाय चुनाव को लेकर हाईकोर्ट का निर्णय आने के बाद विपक्षी दलों ने अन्य पिछड़ा वर्ग ओबीसी आरक्षण को लेकर भाजपा सरकार पर हमला बोल दिया है। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि आरक्षण विरोधी भाजपा निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण के विषय पर घड़ियाली आंसू बहा रही है। आज भाजपा ने पिछड़ों के आरक्षण का हक छीना है। कल बाबा साहब द्वारा दिए गए दलितों के आरक्षण को भी छीन लेगी। आरक्षण बचाने के लिए यदि जरूरत पड़ी तो सपा सुप्रीम कोर्ट भी जाएगी।

भाजपा सरकार ने न केवल पिछड़ों को धोखा दिया है बल्कि बाबा साहब डा. भीमराव अम्बेडकर के दिए संविधान को भी खत्म करने की साजिश की है। निकाय चुनावों में ओबीसी का आरक्षण खत्म करने का फैसला दुर्भाग्यपूर्ण है। न्यायालय के समक्ष जानबूझकर तथ्य प्रस्तुत नहीं किए गए। भाजपा ने आरक्षण की मनमानी प्रक्रिया अपने फायदे के लिए की थी।

अखिलेश ने कहा कि भाजपा सरकार की पिछड़ा विरोधी नीयत साफ हो गई है। भाजपा जो खुद नहीं कर पाती वह जनहित याचिका के माध्यम से करवाती है। भाजपा का चाल, चरित्र, चेहरा सारी दुनिया के सामने उजागर हो गया है। जो खुद को पिछड़ा वर्ग हितैषी बताते थे वे भाजपा में आज बंधुआ मजदूर की तरह दिख रहे हैं।

अखिलेश ने आरक्षण बचाने की लड़ाई में पिछड़ों और दलितों को सपा के साथ आने की अपील की है और कहा कि पहले पिछड़ों का आरक्षण हो फिर चुनाव हो। वहीं सपा विधायक शिवपाल सिंह यादव ने भी ओबीसी आरक्षण समाप्त करने के निर्णय को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। सामाजिक न्याय की लड़ाई को इतनी आसानी से कमजोर होने नहीं दिया जा सकता है। आरक्षण पाने के लिए जितना बड़ा आंदोलन करना पड़ा था। उससे बड़ा आंदोलन इसे बचाने के लिए करना पड़ेगा। कार्यकर्ता तैयार रहें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *