Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

यूपी में कोविड प्रोटोकाल के तहत पुलिसकर्मियों को मास्क धारण करने का आदेश……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लखनऊं। कोरोना के नए वैरियंट से बचाव के लिए यूपी पुलिस में भी पूरी सावधानी व सक्रियता बरतने के कड़े निर्देश दिए गए हैं। एडीजी कानून.व्यवस्था प्रशांत कुमार ने सभी पुलिसकर्मियों के मास्क धारण करने, सैनिटाइजर का अनिवार्य रूप से प्रयोग करने व शारीरिक दूरी का अनुपालन करने का निर्देश दिया है। कहा है कि सभी पुलिसकर्मियों का शतप्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित कराया जाए।

सभी ज‍िले डीजीपी मुख्यालय सौपेंगे र‍िपोर्ट

सभी पुलिस कमिश्नरेट व जिलों में पब्लिक एड्रेस सिस्टम भी पूरी तरह से क्रियाशील किए जाने तथा नए पब्लिक एड्रेस सिस्टम लगाने के लिए स्थानों का चिन्हिकरण तत्काल प्रभाव से कराए जाने का निर्देश दिया गया है। सभी जिलों व कमिश्नरेट से इसकी रिपोर्ट जल्द डीजीपी मुख्यालय को उपलब्ध कराने को कहा गया है। एडीजी ने इंटीग्रेटेड कमांड कंट्रोल सेंटर पर डीएम के समन्वय से पुलिसकर्मियों की तैनाती भी सुनिश्चित कराने का निर्देश भी दिया है। कहा है कि भीड़भाड़ वाले सार्वजनिक स्थलों पर शारीरिक दूरी का अनुपालन सुनिश्चित कराया जाए।

सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ ने द‍िए कोरोना पर न‍ियंत्रण करने के न‍िर्देश
बता दें क‍ि मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर आयोजित टीम.9 की बैठक में योगी ने कहा कि कोरोना पाजिटिव लोगों के सैंपल की जीनोम सीक्वेंसिंग कराई जाए। भारत सरकार द्वारा निर्धारित लैब में जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए अधिक से अधिक सैंपल भेजे जाएं। उन्होंने कहा कि जिलों में इंटीग्रेटेड कोविड कमांड सेंटर आइसीसीसी को फिर से सक्रिय किया जाएं। इसी के साथ कोरोना की जांच और सतर्कता डोज लगाए जाने पर भी मुख्‍यमंत्री ने अध‍िकार‍ियों को फोकस करने के ल‍िए कहा है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *