Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

आसमान से गिरे गुब्बारे पर लिखा था उत्तरी कोरिया, नजदीक से देखने पर हैरान रह गए लोग, अधिकारी कर रहे जांच

जसवंतनगर (इटावा)। गुरुवार की रात करीब आठ बजे आसमान से एक गुब्बारा गिरा और आसपास कौतूहल हो गया। उसमें जीपीएस सिस्टम जैसा डिवाइस लगा है, जिस पर अंग्रेजी में वेदर लिखा है। पिछले हिस्से में चाइनीज भाषा में कुछ लिखा है, जबकि गुब्बारे के ऊपर उत्तरी कोरिया लिखा है।

देखने में यह मौसम विभाग का जीपीएस सिस्टम युक्त यंत्र प्रतीत होता है। इसमें कई प्रकार की रंग-बिरंगी रोशनी हो रही थीं। बलरई के बाउथ गांव में जिस जगह यह गिरा उसके आसपास अलग-अलग जगह पर मोबाइल चार्जर जैसी डिवाइस पड़ी हुई थी।

मौके पर पुलिस बल के साथ पहुंचे बलरई थाना प्रभारी निरीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने देखा गुब्बारा जीपीएस सिस्टम के साथ अलग पड़ा था। पुलिस ने उसको कब्जे में ले लिया और उसके बारे में सूचना वरिष्ठ अधिकारियों और एसडीएम जसवंतनगर दीप शिखा को दी।

ग्रामीणों ने बताया कि रात करीब आठ बजे गुब्बारा गिरने से कुछ समय पूर्व ही उनके गांव के ऊपर से एक जहाज गुजर कर गया था, उसके कुछ समय बाद ही देखा तो सड़क के किनारे झाड़ियों में गुब्बारा और उसके आसपास कई माउस जैसे या मोबाइल चार्जर जैसे उपकरण अलग-अलग हिस्सों में पड़े हुए थे।

यंत्र की गुत्थी को सुलझाने के लिए पुलिस जांच में जुटी है। एसडीएम ने बताया कि मामले की जानकारी अपर जिलाधिकारी अभिनव रंजन श्रीवास्तव को दी गई है। शुक्रवार को मौसम विज्ञानी इसकी जांच करेंगे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *