Saturday, April 27, 2024
देश-विदेश

हाथ में कॉफी का मग और बंदूक से रूस की सेना पर ताबड़तोड़ गोलीबारी. सामने आया यूक्रेनी लड़ाकू का….

यूक्रेन और रूस के बीच तनाव लगातार बढ़ रहा है। ताबड़तोड़ गोलीबारी का दौर जारी है। इस बीच द सन के यूट्यूब चैनल ने एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें यूक्रेन का लड़ाकू कॉफी पीते हुए रूसी सेना पर मशीन गन से फायर कर रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि पहले गोलीबारी की आवाज आई। इसके बाद यूक्रेन के लड़ाकू ने अपनी कॉपी का मग रखा और बंदूक तानकर रूसी सेना पर फायरिंग करने लगा।

इस वीडियो से पता लगाया जा सकता है कि दोनों ही देशों के बीच स्थिति अब भी बेहद खराब है। कभी भी किसी भी तरफ से गोलीबारी हो सकती है। जगह.जगह सेना को तैनात किया गया है। जिससे किसी भी तरह के नुकसान से बचा जा सके, हालांकि, द सन भी इस वीडियो की पुष्टी नहीं करता है।

करीब साढ़े नौ महीने से चल रहे रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध में अभी तक सुलह होने की कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही है। एक रिपोर्ट के मुताबिक अब रूस उन चार प्रांतों पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। जिनका विलय करने की घोषणा उसने इसी साल सितंबर के आखिरी हफ्ते में की थी। जिसमें डोनेट्स्क लुहांस्क जैपोरिजिया और खेरसॉन शामिल हैं। वहीं यूक्रेन को भी इस युद्ध में दूसरे देशों का पूरा साथ मिल रहा है। जिसके दम पर वह अब रूस का सामना कर रहा है।

युद्ध के बीच ताजा अपडेट

दोनों देशों के बीच जारी युद्ध के बाद से पहली बार यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने विदेशी दौरा किया। वह अमेरिका के व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति जो बाइडेन से मिले। हालांकि बाइडेन ने कहा कि वह चाहते हैं जल्द ही दोनों देशों के बीच युद्ध खत्म हो।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *