Monday, May 6, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौलीः यहां आग लगने से धान की फसल जलकर राख, किसानों ने कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चंदौली। धीना थाना क्षेत्र के महुरा गांव में अज्ञात कारणों से धान की फसल में आग लग गई। आगलगी के चलते 4 किसानों की डेढ़ बीघे धान की फसल जलकर राख हो गई। स्थानीय लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी नहीं पहुंचने से किसानों में आक्रोश है।

जानकारी के अनुसार महुरा गांव के गोर्वधन सिंह, रामश्रय सिंह, प्रमिला देवी और रामअकबाल सिंह का खेत गांव के समीप ही है। लोगों ने खरीफ से सीजन में खेत में उन्नत प्रजाति के धान की रोपाई किया था। इसी बीच तैयार फसल की कटाई से पहले खेत में अचानक आग लग गई। आग लगने की घटना की जानकारी के बाद लोग खेत पर पहुंचे और आग पर काबू पाने की भरसक कोशिश किया। आग की लपट तेज होने के चलते धीरे.धीरे आग बेकाबू होती चली गई और लगभग डेढ़ बीघे खेत की फसल को अपने आगोश में ले लिया।

फसल जलने से निवाले की दिक्कत

इस दौरान ग्रामीणों ने किसी प्रकार से निजी संसाधनों के सहारे आग पर काबू पाया। सूचना के बाद भी मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम नहीं पहुंचने पर लोगों में आक्रोश है। प्रभावित किसानों ने बताया कि धान की फसल तैयार होने पर परिवार के लोगों के सालभर के भोजन का प्रबंध हो जाता। परन्तु फसल के आग की भेंट चढ़ जाने के चलते परिवार के लोगों के सामने निवाले की दिक्कत खड़ी हो गई है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *