Sunday, May 5, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

गर्लफ्रेंड के महंगे शौक पूरे करने के लिए व्यापारी से लूटे 15 लाख रुपये, दो गिरफ्तार किए गए……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

किराना व्यापारी नीरज गुप्ता से 15 लाख की लूट के दो आरोपियों को आलमबाग पुलिस व क्राइम टीम ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। जेसीपी क्राइम नीलाब्जा चौधरी के मुताबिक, पकड़े गए आरोपी राजा मिश्रा व जवाहर भवन में संविदाकर्मी विशाल पाल है। पूछताछ में राजा ने बताया कि गर्लफ्रेंड के महंगे खर्च पूरे करने के लिए लूट करता था।

पूछताछ में राजा ने बताया कि चूड़ी बेचने वाले ने बताया था कि किराना व्यापारी मंगलवार को रकम लेकर जाता है। इसके बाद राजा के साथी ने आठ महीने तक हर मंगलवार नीरज का पीछा किया। इसके बाद ही लूट की वारदात अंजाम दी थी। दोनों के पास से 5.20 लाख नकद, बाइक और अवैध तमंचा बरामद हुआ है।

जेसीपी क्राइम के मुताबिक, मवैया ओवर ब्रिज पर बाइक सवार बदमाशों ने नीरज गुप्ता से लूट की थी। क्राइम ब्रांच की टीम स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर 80 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले। इस दौरान दो संदिग्ध नजर आए। सर्विलांस की मदद से दोनों नंबर को ट्रेस कर राजाजीपुरम के अशरफ नगर निवासी राजा मिश्रा और सी.ब्लॉक निवासी विशाल पाल को गिरफ्तार किया। दोनों ने कुबूला कि व्यापारियों पर नजर रखते थे और बड़े लेनदेन की जानकारी पर वारदात अंजाम देते थे। इसी तरह नीरज गुप्ता से भी असलहे के दम पर 15 लाख रुपयों से भरा बैग छीना था।

पूछताछ में राजा उर्फ मनीष मिश्रा ने कुबूला कि गर्लफ्रेंड के खर्च पूरे करने के लिए लूट की वारदात करता था। जेसीपी के मुताबिक, वारदात में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

दवा कारोबारी का इनपुट आया काम

पुलिस के मुताबिक, नीरज से लूट के दौरान वहां से दवा कारोबारी अजय पांडेय गुजर रहे थे। अजय ने बताया कि कुछ दिक्कत होने पर कार तेज न चला सका। नहीं तो बदमाशों की बाइक में टक्कर मार देता। बदमाशों के ऐशबाग की तरफ भागने की सूचना उन्होंने ही पुलिस को दी थी।

व्यापार मंडल ने दिया 11 हजार का इनाम

लखनऊ व्यापार मंडल के वरिष्ठ महामंत्री अमरनाथ मिश्रा ने बताया कि लूट का खुलासा करने वाली पूरी टीम को 11 हजार का नकद इनाम दिया जा रहा है। अन्य आरोपियों को पकड़ने के बाद भी इनाम दिया जाएगा।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *