Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

घर आए बेटे के दोस्‍त ने 13 साल की बेटी संग किया था दुष्‍कर्म, अब छह महीने बाद पीड़‍िता ने बच्‍चे को दिया जन्‍म और फ‍िर…

कन्नौज। जिला अस्पताल में 7वीं कक्षा में पढ़ रही 13 बालिका के एक बच्चे को जन्म दिया। प्रसव के करीब 15 मिनट बाद छह माह के नवजात ने दम तोड़ दिया। हैरान कर देने वाली घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस जिला अस्पताल पहुंची। यहां पीड़िता और उसके पिता से जानकारी की। इसके बाद वैवाहिक समारोह में खाना बनाने वाले एक किशोर के खिलाफ दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज की।

बुधवार की सुबह करीब सात बजे किसान परिवार ने पेट दर्द से पीड़ित 13 वर्षीय बेटी को भर्ती कराया। चिकित्सकों ने बालिका को गर्भवती हालत में देखकर तत्काल महिला विंग ले गए। यहां चिकित्सकों और स्टाफ नर्स ने प्रसव कराया।

बालिका ने छह माह के बच्चे को जन्म दिया। कम समय में बच्चा पैदा होने के कारण 15 मिनट बाद उसकी मौत हो गई। जिला अस्पताल के सीएमएस डा. शक्ति बसु ने बताया कि बालिका ने बेटे को जन्म दिया। बेटे की मौत हो गई, लेकिन बालिका की हालत सामान्य है।

मामले की जानकारी मिलते ही कोतवाली प्रभारी दिग्विजय सिंह पहुंचे। यहां पीड़िता और उसके पिता से जानकारी की। पिता ने बताया कि उसके बेटे का 17 वर्षीय दोस्त वैवाहिक समारोह में खाना बनाने का काम करता।

करीब छह माह पूर्व गांव में आयोजित बरात में वह खाना बनाने आया था। इसके बाद रात को उनके घर पर ठहर गया। यहां मौका पाकर बेटी के साथ दुष्कर्म किया। इससे बेटी गर्भवती हो गई।

कोतवाली प्रभारी ने बताया कि आरोपित के खिलाफ दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज की गई है। गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। जल्द गिरफ्तार कर बाल संप्रेक्षण गृह भेजा जाएगा।

प्रसव पीड़ा का हुआ दर्द, ग्लूकोज का दिया डोज

दुष्कर्म पीड़िता के पेट में सोमवार की रात से प्रसव पीड़ा शुरू हुई। इससे दूसरे दिन स्वजन निजी चिकित्सक के यहां ले गए। यहां पेट दर्द हाेने पर चिकित्सक ने पीड़िता को दो ग्लूकोज की बोतल लगाई। आराम मिलने पर स्वजन घर ले गए, लेकिन बुधवार की सुबह दर्द फिर होने लगा।

इसके बाद वह फिर उसे चिकित्सक के पास ले गए। यहां ग्लूकोज की बोतल चढ़ाने के बाद जब आराम नहीं मिला, तो स्वजन जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। इसके बाद उन्हें गर्भवती होने की चिकित्सकों ने जानकारी दी। डीएम शुभ्रान्त कुमार शुक्ल ने बताया कि बाल कल्याण समिति को टीम भेजकर मामले की जांच कराई जाएगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *