Wednesday, May 1, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकिया: जब डीएम ने बीएसए को दिया निर्देश,, इस स्कूल के छात्रों का टूर ले जाकर कराए विजिट…….. जहां देखने के लिए पहुंचे हैं दूर दूर के लोग…… छात्रों से किया बात

चकिया, चंदौली।। पूर्वांचल पोस्ट न्यूज़ नेटवर्क

जिलाधिकारी  ईशा दुहन द्वारा गुरुवार की देर शाम को कस्तूरबा गाँधी बालिका विद्यालय का निरिक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। उन्होंने उपस्थित छात्राओं से पूछताछ कर पढ़ाई एवं अन्य क्रिया कालापों के विषय में जानकारी ली।

उन्होंने विद्यालय में स्थापित स्मार्ट क्लासेस का निरिक्षण कर एवं छात्राओं से पूछताछ कर पढ़ाई की गुणवत्ता को परखा।

उन्होंने उपस्थित जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि बच्चियों के बेहतर पढ़ाई पर विशेष ध्यान देने के लिये आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करें। कहा कि पढ़ाई के साथ ही छात्राओं के सर्वागीण विकास के लिये खेलकूद आदि अन्य क्रिया कलापों के साथ ही एक्सपोज़र विजिट भी कराई जाय। उन्होंने बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिया कि छात्राओं को अतिशीघ्र ही राजदरी देवदारी की एक्सपोज़र विजिट कराया जाय।


जिलाधिकारी द्वारा यहाँ विद्यालय परिसर में निर्माणाधीन उच्चीकृत भवन का निरिक्षण किया गया। मौके पर निर्माण कार्य की अपेक्षित प्रगति नहीं पाए जाने पर मैनपावर बढ़ा कर दिन रात दोनों शिफ्ट में कार्य कराते हुए तेजी से निर्माण कार्य पूर्ण कराने के निर्देश कार्यदाई एजेंसी के अभियंता को दिए। उन्होंने निर्माणाधीन भवन के एकेडमिक ब्लॉक को प्रत्येक दशा में 31दिसंबर 2022 तक गुणवत्ता पूर्ण कार्य कराते हुए पूर्ण कराने एवं छात्रावास का निर्माण कार्य अविलम्ब शुरू कराने के कड़े निर्देश उपस्थित अभियंता को दिए।

इस दौरान उपजिलाधिकारी ज्वाला प्रसाद, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सत्येंद्र कुमार सिंह, सहित वार्डेन संध्या और स्कूल शिक्षिकाएं , छात्र मौजूद रहीं।

 

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *