Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौलीः पूर्व विधायक के बेटे का पीसीएस में चयन, जेल अधीक्षक बने, नौकरी छोड़कर देश सेवा करना चाहते हैं……

चंदौली। मुगलसराय से भाजपा की पूर्व विधायक साधना सिंह के बड़े बेटे अमन सिंह ने यूपी पीसीएस की परीक्षा में सफलता हासिल की है। परीक्षा पास करने के बाद अमन सिंह को कारागार अधीक्षक के पद पर तैनाती मिली है। वहीं पूर्व विधायक साधना सिंह ने इस उपलब्धि के लिए बेटे की कड़ी मेहनत व लोगों के स्नेह और आशीर्वाद का फल बताया है।

इंटर की परीक्षा के बाद किया कंप्यूटर साइंस

बता दें कि अमन सिंह ने आईसीएसई बोर्ड के हाई स्कूल और इंटर की परीक्षा पास करने के बाद कंप्यूटर साइंस से बीटेक किया। इसके बाद सिंगापुर में नौकरी करने चले गए। नौकरी के दौरान उनके मन में देश सेवा का भाव उत्पन्न हुआ और डेढ़ साल नौकरी करने के बाद सिविल सर्विसेज में जाने का निर्णय लिया।

सेल्फ स्टडीज करके अमन ने परीक्षा पास की

अमन ने स्वयं के अध्ययन से अपने दूसरे प्रयास में मंजिल हासिल कर ही ली। वह पहले प्रयास में प्री निकालने के बाद मेंस की परीक्षा से वंचित रह गए थे। इसके बाद दूसरे प्रयास में ही उनके चयनित होने पर खुशी का माहौल देखा जा रहा है।

अमन को कारागार अधीक्षक का पद मिला है

इन्हें तैनाती में कारागार अधीक्षक का पद पर मिला है। अमन की सफलता की खबर मिलने के बाद जनपद वासियों में एक खुशी की माहौल देखने को मिल रहा है। लोग लगातार अमन की मां व पूर्व विधायक साधना सिंह के घर पर बधाई देने के लिए पहुंच रहे है।

मां बोली. बेटे ने अपनी मेहनत से मुकाम पाया

वहीं  पूर्व विधायक साधना सिंह ने बेटे के चयन पर अपनी खुशी जाहिर की है। बेटे के कामयाबी पर कहा कि अमन ने अपनी मेहनत व लोगों की आशीष से यह मुकाम पाया है। सरकारी सेवा में जाकर वह लोगों की दिल से सेवा करेगा।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *