Saturday, April 20, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

शिक्षक को नाबालिग से हुआ प्यार, अगवा कर फरार, पुलिस ने किया गिरफ्तार….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

अजमेर। राजस्थान के अजमेर में एक शिक्षक को अपनी नाबालिग शिष्या से प्यार हो गया। इसके बाद वह शिष्या को अगवा कर फरार हो हया। शादी नहीं कर पाने पर दोनों ने पहाड़ से कूदकर सामूहिक जान देने का प्रयास किया। मगर यहां भी नाकाम रहे। पुलिस ने पकड़ लिया है। शिष्या अपने पिता के घर है। शिक्षक पुलिस हिरासत में हैं। इस मामले की चारों तरफ चर्चा हो रही है। गंज थाना अंतर्गत 15 मार्च को हुए अपहरण के मामले में पुलिस को अहम कामयाबी मिली है। बताया जाता है कि यहां एक ट्यूशन टीचर ने नाबालिग छात्रा का अपहरण कर लिया था। पुलिस ने बोराज की पहाड़ियों से उसे ढूंढ़ निकाला। 15 मार्च को गंज थाना अंतर्गत ट्यूशन टीचर द्वारा नाबालिग छात्रा का अपहरण कर ले जाने के मामले में पुलिस ने मामला दर्ज किया था।

इस मामले की जांच के लिए जिला पुलिस अधीक्षक जगदीश चंद्र शर्मा के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीताराम प्रजापत सीओ दरगाह रघुवीर प्रसाद शर्मा के द्वारा गंज थाना पुलिस की टीम का गठन किया गया। इस टीम ने स्पेशल टीम की मदद से दो दिनों के अथक प्रयास व तकनीकी सहायता के आधार पर ट्यूशन टीचर और नाबालिग छात्रा को बरामद करने में कामयाबी प्राप्त कर ली। सीओ दरगाह रघुवीर प्रसाद शर्मा ने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ में दोनों ने खुदकुशी करने का प्लान बनाया था। लेकिन नाबालिग द्वारा पीछे हटने से यह प्लान कामयाब नहीं हो सका। इस बीच, ठीक समय पर पहुंची पुलिस ने बोराज की पहाड़ियों से दोनों को ढूंढ निकाला। सीओ दरगाह रघुवीर प्रसाद शर्मा ने यह जानकारी दी है।

मटुकनाथ और जूली की लव स्टोरी

पटना के प्रोफेसर मटुकनाथ अपनी ही कॉलेज की 30 साल छोटी छात्रा से लव मैरिज की थी। जिसके बाद उनकी खूब चर्चा हुई थी। पहली बार 2004 में क्लासरूम में मटुकनाथ और जूली की मुलाकात हुई थी। उस समय कॉलेज में एक शिविर लगा हुआ था। इसी दौरान दोनों में बातचीत शुरू हुई थी। दोनों के बीच फोन पर घंटों बातें होती थी। प्रोफेसर की स्टूडेंट रही जूली ने उन्हें प्रपोज किया था। मटुकनाथ ने कहा था कि एक दिन जूली का फोन आया और उसने कहा कि वह मुझे पसंद करती हैं और मुझसे शादी करना चाहती है। मटुकनाथ ने जूली को समझाया था कि यह पॉसिबल नहीं है। वह पहले से शादीशुदा हैं और उनके बच्चे भी हैं। पर धीरे.धीरे मटुक भी जूली से प्यार करने लगे। फिर जूली के साथ प्रेम.प्रसंग की वजह से 15 जुलाई, 2006 को पटना यूनिवर्सिटी ने मटुकनाथ को बीएन कॉलेज के हिंदी डिपार्टमेंट के रीडर पद से सस्पेंड कर दिया था। बाद में 20 जुलाई, 2009 को उन्हें सेवा से बर्खास्त कर दिया गया। मटुकनाथ की पत्नी को जब उनकी लव स्टोरी की खबर लगी तो उन्होंने दोनों को जेल भिजवा दिया था। मटुकनाथ को कई साल नौकरी से बर्खास्तगी झेलनी पड़ी थी। हालांकि, 2013 में 13 फरवरी को पटना यूनिवर्सिटी ने मटुकनाथ को पिछले पांच साल के एरियर का 20 लाख रुपये दिया था। पैसे से अगले दिन यानी 14 फरवरी को कार खरीद कर जूली को गिफ्ट की थी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *