Friday, May 3, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

बीजेपी ने 7 बागी नेताओं को किया सस्पेंड, टिकट नहीं मिलने पर निर्दलीय भरा पर्चा…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

गुजरात विधानसभा चुनाव में अब दो हफ्ते से भी कम समय बचा है। इसको लेकर यहां सियासी रमाहट भी बढ़ गई है। इसी बीच राज्य में 27 साल से सत्ता पर काबिज भारतीय जनता पार्टी बीजेपी ने सात नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें निलंबित कर दिया है। इनमें से छह ने राज्य चुनावों के लिए निर्दलीय उम्मीदवारों के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया है, जबकि उनमें से एक को कांग्रेस ने मैदान में उतारा, जब उन्हें बीजेपी से टिकट नहीं मिला।

ये सभी सात नेता एक दिसंबर को होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण में लड़ने वाले हैं। इनमें से हर्षद वसावा आदिवासी नेता और अरविंद लाडानी बीजेपी के पूर्व विधायक हैं। ये लोग क्रमशः नंदोद और केशोद सीटों से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं।
कांग्रेस ने धनगढ़ा सीट से उतारा

वहीं एक अन्य निलंबित बीजेपी नेता छत्रसिंह गुंजारिया, सुरेंद्रनगर जिला पंचायत के निर्वाचित सदस्य हैं। उन्हें कांग्रेस ने धनगढ़ा सीट से उतारा हैण् निलंबित किए गए अन्य नेताओं में केतन पटेल वलसाड जिले की पारदी सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं राजकोट जिले की राजकोट ग्रामीण सीट से भरत चावड़ा, गिर सोमनाथ के वेरावल से उदय शाह और अमरेली जिले के राजुला से करण बरैया चुनाव में ताल ठोक रहे हैं।

27 वर्षों से गुजरात में बीजेपी का शासन

बीजेपी लगभग 27 वर्षों से गुजरात पर शासन कर रही है और लगातार सातवीं जीत का लक्ष्य बनाकर चुनाव में उतरी है। हालांकि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी आप खुद को प्रमुख चुनौती के रूप में पेश करने की कोशिश कर रहे हैं। इस बीच, बीजेपी ने राज्य में अपना चुनाव अभियान तेज कर दिया है। शुक्रवार को पार्टी के स्टार प्रचारकों ने 89 विधानसभा क्षेत्रों में रैलियां कीं। राज्य में कुल 182 निर्वाचन क्षेत्र हैं।

प्रचार के लिए गुजरात पहुंचे पीएम मोदी

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शनिवार को अपने गृह राज्य गुजरात पहुंचे, जहां उन्हें तीन दिनों में कुल आठ रैलियां करनी हैं। शनिवार को वलसाड में रैली करने के बाद रविवार को पीएम मोदी ने चार रैलियों को संबोधित किया। इसके अलावा गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी प्रमुख जेपी नड्डा भी चुनाव प्रचार के लिए गुजरात में हैं। बता दें कि विधानसभा चुनाव का दूसरा चरण 5 दिसंबर को होगा। साथ ही वोटों की गिनती आठ दिसंबर को होगी।

मतदान के सभी रिकॉर्ड तोड़ने की अपील

एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने लोगों से बड़ी संख्या में मतदान करने और मतदान के पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ने का भी अनुरोध किया। मोदी ने कहा कि अतीत में राज्य में बहुत से लोग लगातार सूखे जैसी विभिन्न वजहों से गुजरात को हेय दृष्टि से देखते थे लेकिन इसके बावजूद उसने प्रगति की है। उन्होंने कहा कि आज पूरे उत्तर भारत का माल हमारे बंदरगाहों से दुनिया तक पहुंचता है। ये बंदरगाह भारत की समृद्धि के दरवाजे बन गए हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि गुजरात में बीजेपी सरकार ने मछुआरा समुदाय को सागरखेडु योजना समेत विभिन्न योजनाओं के जरिए अपनी आय बढ़ाने में भी मदद की है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *