Monday, May 20, 2024
कानपुर

कार चुरा कर भागा बर्खास्त सिपाही हुआ में गिरफ्तार……..बैरियर को टक्कर मारकर आगे भागने लगा

 

लखनऊ , पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

कानपुर से कार चोरी कर भागे पुलिस की वर्दी पहने चोर को बस्ती पुलिस ने उसके साथी समेत शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। 8 नवंबर की रात कानपुर से चोरी हुई कार फोरलेन के रास्ते अयोध्या से गोरखपुर की तरफ तेजी से निकलने की सूचना पर अलर्ट हुई बस्ती पुलिस ने हाइवे पर जगह-जगह बैरिकेडिंग कराकर दोनों को दबोचा। वर्दीधारी बर्खास्त सिपाही है। दोनों जालौन के रहने वाले हैं

बस्ती जिले में शनिवार सुबह करीब साढ़े दस बजे वाहन चोरी की सूचना पहुंची। इसके बाद थानाध्यक्ष छावनी दुर्गेश पाण्डेय ने चौकड़ी टोल पर मौजूद पुलिसकर्मियों को लाल रंग की आई10 को रोकने को कहा। इसी बीच यह कार पहुंची तो वर्दीधारी ड्राइवर दिखा। रोकने पर टोल के बैरियर को टक्कर मारकर आगे भागने लगा। इधर थाना प्रभारी हर्रैया शैलेश कुमार सिंह भी टीम भी सक्रिय हो गई। छावनी व हर्रैया पुलिस के बीच में पड़ने पर कार को फोरलेन से रामजानकी मार्ग पर मोड़ दिया। बेलाड़े शुक्ल गांव में गाड़ी एक मकान के बगल में छोड़ने के बाद कार सवार ने वर्दी उतारकर सादे कपड़े पहन लिए। पुलिस टीम को देखकर नहर के बगल झाड़ी में जाकर छिप गए। छावनी व हर्रैया पुलिस ने घेराबंदी कर ग्रामीणों की मदद से दोनों को पकड़ लिया। हर्रैया थाने पर सीओ हर्रैया शेषमणि उपाध्याय पहुंच गए और धरपकड़ की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यह कार फैजाबाद रौनाही में भी बैरियर तोड़ कर भाग निकली थी, जिसे लेकर अलर्ट जारी हुआ था।


पुलिस के अनुसार दोनों की पहचान परवेज अहमद निवासी बघौड़ा, थाना उरई, जनपद जालौन और रिसायत अली निवासी सूर्यनगर कॉलोनी, उरई, जालौन के रूप में की गई। इनमें परवेज अहमद 1995 बैच का सिपाही है, जिसे चार साल पहले बर्खास्त किया जा चुका है। बताया जा रहा है कि झांसी में तैनाती के दौरान उस पर चोरी का आरोप लगा था। इस मामले में फरार होने के बाद उसे बर्खास्त किया गया था। पुलिस की वर्दी पहनकर परवेज अहमद ही गाड़ी चला रहा था।

धोखा देने के लिए नंबर प्लेट बदलते रहे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *