Thursday, May 2, 2024
बिहार

एक ही परिवार के 6 लोगों ने खाया जहर, पांच की मौत, किशोरी की हालत गंभीर…..मचा कोहराम……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

दिल दहलाने वाली यह घटना नवादा जिले के नगर क्षेत्र में घटी, पुलिस जांच में जुटी

नवादा, पटना। साहूकार से ब्याज पर लिया गया कर्ज इतना बढ़ गया कि बिहार में एक पूरे परिवार को आत्महत्या करनी पड़ी। मामला बिहार के नवादा जिले का है जहां से ये दिहला देने वाली घटना सामने आई है। नवादा के नगर थाना क्षेत्र का ये मामला है जहां एक परिवार ने कर्ज से निजात पाने के लिए सभी 6 सदस्यों ने जहर खा लिया। इनमें से पांच की मौत हो गई है जबकि एक 15 वर्षीय बच्ची का इलाज चल रहा है। पुलिस ने घर से एक सुसाइड नोट कागज पर लिखकर मोबाइल में सेव कर दिया गया था।

पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। इस परिवार के मुखिया केदार लाल गुप्ता ने ब्याज पर पैसे उधार लिए थे जब ब्याज बढ़ने लगा तो कर्ज देने वाला व्यक्ति उन्हें पेरशान करने लगा लगातार पैसों की मांग करने से उनका परिवार भी परेशान हो चुका था। जब बार बार कर्ज देने वाले शख्स ने परिवार को परेशान किया तो उनके पास आत्महत्या के अलावा कोई और विकल्प नहीं सूझा और बुधवार ;9 नवंबर की रात को परिवार के सभी 6 सदस्यों ने एक साथ जहर खा लिया। जहर खाने के बाद घटनास्थल पर ही परिवार के दो सदस्यों की तो मौके पर ही मौत हो गई थी जबकि तीन सदस्यों की इलाज के दौरान जान गई। इन सदस्यों की हुई मौत, 15 वर्षीय बेटी की हालत गंभीर, जहर खाने के बाद परिवार में मरने वाले लोगों परिवार के मुखिया केदार लाल गुप्ता 50, उनकी पत्नी अनीता देवी 48, उनकी पुत्री शबनम कुमारी 20, पुत्र प्रिंस कुमार 16, पुत्री गुड़िया कुमारी 17 वर्ष शामिल हैं जबकि उनकी एक पुत्री साक्षी कुमारी 15 की मौत नहीं हुई है उसकी हालत गंभीर है और उसका इलाज जारी है। मौत होने से पहले पहले केदार लाल के बेटे प्रिंस ने बयान दिया था कि कर्ज देने शख्स ने उनके परिवार को काफी परेशान कर रखा था।

बिहार पुलिस कर रही है मामले की जांच

एक ही परिवार से सभी सदस्यों के सामूहिक आत्महत्या करने की घटना को लेकर पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। नवादा के एसपी गौरव मंगला ने सदर अस्पताल पहुंचकर परिवार की एक मात्र जिंदा सदस्य साक्षी कुमारी से बातचीत की। उन्होंने बताया कि इस मामले में पूरा परिवार कर्ज से परेशान था। इसी वजह से पूरे परिवार ने एक साथ ही जहर खा लिया था। उन्होंने बताया कि सुसाइड नोट को लेकर अभी जांच जारी है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *