Saturday, May 4, 2024
भदोही

यहां के दुर्गा पूजा पंडाल हादसे में 19 वीं मौत, 23 लोगों का अब भी इलाज जारी……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

भदोही। जिले में इस बार दुर्गा पूजा पंडाल हादसे में लगातार मौतों का सिलसिला जारी है। अभी भी 23 अन्‍य लोगों का इलाज अस्‍पतालों में चल रहा है। औराई के नरथुआ में दुर्गा पूजा पंडाल में झुलसे लोगों की मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। बुधवार की रात चार वर्षीय परी की मौत हो गई। हादसे में मरने वालों की संख्या अब 19 हो गई है। अभी भी 23 लोगों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है जबकि 41 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

शारदीय नवरात्र में सप्तमी को नरथुआ गांव के दुर्गा पूजा पंडाल में आग लग गई थी। इसमें 83 लोग झुलस गए थे। घटना में अब तक 18 लोगों की मौत हो चुकी है। बारी गांव में पूर्व प्रधान के घर छह लोगों की जान जाने से उनके परिवार एक दो लोग ही बचे हैं। औराई राजापुर निवासी नंदलाल की पुत्री प्रीति और उनके घर में संजय की पुत्री नित्या की पहले ही मौत हो चुकी है जबकि संजय की पुत्री परी का इलाज जीवन दीप अस्पताल में चल रहा था। तीन पहले परी को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी।

बुधवार को परी की हालत गंभीर होने पर अस्पताल के चिकित्सकों ने संपर्क किया गया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। आखिरकार उसकी मौत हो गई। एक ही परिवार में लगातार तीसरी मौत से पूरे गांव में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है। संजना और रंजना का इलाज अभी भी बीएचयू में चल रहा है। हादसे में झुलसे लोगों को वाराणसी के बीएचयू, ट्रामा सेंटर, कबीरचौरा, प्रयागराज के स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल और भदोही के सूर्या ट्रामा सेंटर, जीवनदीप अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके अलावा अभी भी 23 मरीजों का इलाज चल रहा है। जबक‍ि कई घरों में अब भी अपनों के अस्‍पताल से ठीक होकर लौटने की उम्‍मीद बरकरार है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *