Sunday, May 5, 2024
उत्तर-प्रदेशकानपुर

जर्जर मकान तोड़ने के दौरान भरभराकर गिरा छज्जा, सात वर्षीय बच्ची की मौत, मकान मालिक फरार….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

कानपुर। बेकनगंज थानाक्षेत्र के हीरामन का पुरवा में शनिवार दोपहर जर्जर मकान तोड़ने के दौरान अचानक उसका छज्जा भरभराकर नीचे आ गिरा। इस दौरान उधर से गुजर रही सात वर्षीय छात्रा मारिया फरीद की उसके मलबे में दब गयी।

करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद स्वजन ने इलाकाई लोगों की मदद से बच्ची को निकाला और पास के निजी अस्पताल ले गये जहां डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। बच्ची की मौत से स्वजन का रो.रोकर बुरा हाल हो गयाा जबकि आरोपित मकान मालिक मौके से फरार हो गया।

हीरामन का पुरवा में रहने वाले अनीस की नई सड़क पर जनता कूलर के नाम से दुकान है। मकान जर्जर होने के चलते वह स्लैब तुड़वा रहे थे हालांकि इलाकाई लोगों ने उसे दिन में तोड़ने के लिये मना किया ताकि नीचे गिरने वाले मलबे की चपेट में आकर कोई घायल न हो जाय लेकिन वह नहीं माना।

इस दौरान उनके घर के पीछे रहने वाले मोण् फरीद की सात वर्षीय बड़ी बेटी मारिया फरीद जो ओरियंटल माइनारिटी पब्लिक स्कूल से कक्षा एक की छात्रा है वह छुट्टी होने के बाद पैदल ही घर लाैट रही थी। इस दौरान मजदूर हथौड़े से जर्जर स्लैब तोड़ रहे थे। मारिया गलियारे से गुजरी तभी स्लैब का एक बड़ा हिस्सा टूटकर उसके ऊपर आ गिरा जिसमें वह दब गयी शोर सुनकर मोहल्ले के लोग व मां सना बानो दाैड़े यह देखकर मजदूर व अनीस मौके से फरार हो गया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *