Tuesday, May 14, 2024
Uncategorized

चकिया के इस गांव का मामला, सरकारी आवास के बगैर नीव डाले ही निर्गत हो गई तीनों किस्त, सेक्रेटरी व पटल सहायक आवास की मिलीभगत……

 

तत्कालीन सेक्रेटरी व पटल सहायक आवास की रिपोर्ट पर अपूर्ण आवास लाभार्थियों का प्रलोभन के चक्कर में निर्गत हो गई तीनों किस्त

13 अवास में से 3 पूर्ण, 7 अपूर्ण, 3 के अभी तक नीव नहीं पड़े

15 से 20 हजार आवास लाभार्थियों से लेने का ग्राम प्रधान पर आरोप

महादेवपुर कला ग्राम पंचायत का शासन के मंसूबे पर पानी फेरता हुआ मामला

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

-राम आशीष भारती

चकिया, चंदौली। तत्कालीन सेक्रेटरी संदीप कुमार गौतम व पटल सहायक आवास प्रदीप चौबे की मिलीभगत से गलत रिपोर्ट तैयार कर महादेवपुर कला ग्राम पंचायत के सरकारी आवास के लाभार्थियों का आवास का बगैर नीव डाले ही तीनों किस्त निर्गत करा दी गई। यह दोनों अधिकारी किस प्रलोभन में आवास के लाभार्थियों का तीनों किस्त गलत रिपोर्ट लगाकर निर्गत करा दिये यह जांच का विषय बन रहा है। इस तरह के भ्रष्ट अधिकारियों पर विभाग आखिरकार क्यों नहीं कार्यवाई करता है। ग्राम प्रधान पर भी आवास लाभार्थियों ने आरोप लगाया है कि 15 से 20 हजार ग्राम प्रधान ले लिए जिसकी वजह से आवास अपूर्ण है।

स्थानीय विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत महादेवपुर कला में 2021-2022 के मध्य 13 आवास लाभार्थियों को सरकारी आवास का आवंटन हुआ था। 19 अक्टूबर 2022 को खंड विकास अधिकारी रविंद्र प्रताप यादव द्वारा ग्राम पंचायत महादेवपुर कला गांव में जाकर आवास लाभार्थियों का जांच किया गया। जिसमें तीन आवास पूर्ण, सात आवास अपूर्ण, तीन आवास के नीव तक पड़े नहीं मिले। यह कारनामा तत्कालीन सेक्रेटरी संदीप कुमार गौतम व पटल सहायक आवास प्रदीप चौबे द्वारा किया गया है। इन दोनों भ्रष्ट अधिकारियों के रिपोर्ट पर अपूर्ण आवास के लाभार्थियों का तीनों किस्त निर्गत की गई है। यह अधिकारी किस प्रलोभन में अपूर्ण आवास के लाभार्थियों का तीनों किस्त निर्गत कर दिये यह जांच का विषय बन रहा है।

वही खंड विकास अधिकारी के जांच में आवास के लाभार्थियों ने ग्राम प्रधान पर आरोप लगाते हुए कहा कि 15 से 20 हजार रुपये ग्राम प्रधान द्वारा ले लिया गया। जिससे हम लोगों का आवास अभी तक अपूर्ण पड़ा हुआ है।

स्थानीय ग्रामीणों ने यह भी आरोप लगाया कि ग्राम प्रधान द्वारा अगस्त माह में मनरेगा का कार्य कराया गया था। जिसका भुगतान अभी तक श्रमिकों के खाते में नहीं हुआ। श्रमिकों ने कहा कि ग्राम प्रधान द्वारा फर्जी जॉब कार्ड भरकर पैसे निकलवा लिए गए हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *