Sunday, May 5, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

घर के बाहर खेल रहे बच्चों पर अचानक गिरी दीवार, एक की मौत, दो की हालत गंभीर……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

सुलतानपुर। गोसाईंगंज के सरवन गांव में शुक्रवार की सुबह घर के बाहर खेल रहे बच्चों पर अचानक मिट्टी की दीवार गिर गई। मलबे में दबने के कारण एक बालिका की मौत हो गई। जबकि दो बच्चों की हालत गंभीर बनी है। घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया। जहां एक की हालत गम्भीर देखते हुए डाक्टरों ने उसे ट्रामा सेंटर लखनऊ कर दिया है। इस घटना से घर में कोहराम मच गया है।

गांव निवासी सीताराम के मकान व शंकर जी के मंदिर के सामने पुराना खंडहरनुमा मकान है। उसी के पास गांव निवासी श्रीराम कोरी की पुत्री संध्या 08 व बेटा नैतिक 10, सुनील कुमार की बेटी नंदिनी 11 मिट्टी का घरौंदा बना रहे थे। इसी बीच एकाएक दीवार बच्चों के ऊपर भरभराकर गिर गई। बच्चे उसी के नीचे दब गए। पास खड़े एक बच्चे ने इस घटना की जानकारी ग्रामीणों को दी। ग्राम प्रधान शैलेंद्र सिंह परिवारजन के साथ आनन.फानन में मौके पर पहुंचे।

ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत कर मलबे के नीचे दबे बच्चों को बाहर निकाला और जिला अस्पताल पहुंचाया। चिकित्सक ने संध्या को मृत घोषित कर दिया। नंदिनी, नैतिक का इलाज शुरू किया। नंदिनी की हालत ज्यादा गंभीर होने पर उसे लखनऊ रेफर कर दिया। जिला अस्पताल पहुंची नगर कोतवाली पुलिस ने बालिका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजवाया। उधर, हादसे की खबर मिलते ही एसडीएम सदर सीपी पाठक व पुलिस के अधिकारी भी अस्पताल पहुंचे और पीड़ित परिवारजन को ढांढस बंधाने के साथ ही इलाज को व्यवस्था कराई।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *