Friday, May 10, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः सीज हुआ यह हास्पिटल, चस्पा किया नोटिस, प्रसव के दौरान महिला की हुई थी मौत……ग्लोबल चांज सेंटर पर छापा…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

23 सितंबर को प्रसव के दौरान महिला की हुई थी मौत

चकिया, चंदौली। गुरुवार को एडिश्नल सीएमओ अनुप कुमार ने एसडीएम ज्वाला प्रसाद व प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. विकास सिन्हा के साथ सिकंदरपुर स्थित मां भगवती हास्पिटल को सीज करते हुए नोटिस चस्पा करा दिया। वहीं नगर के ग्लोबल व अन्य जांच सेटरों पर छापा मारा। छापेमारी में ग्लोबल जांच सेंटर में बगैर डाक्टर के ही संचालन करते हुए पकड़ा। जहां पर तत्काल एडिश्नल सीएमओ ने प्रभारी चिकित्साधिकारी व एसडीएम को निर्देश दिया कि जांच सेंटर यदि बगैर डाक्टर के ही संचालित किया जाता है तो इन्हें कार्यवाई करते हुए सीज करें। कोई भी जांच सेंटर बगैर डाक्टर से संचालित नहीं होना चाहिए।

बतादें कि 23 सितंबर को सिकंदपुर स्थित मीरजापुर निवासी एक महिला का मां भगवती हास्पिटल में प्रसव के दौरान मौत हो गई थी। जिसके बाद स्वास्थ्य महकमा हरकत में आ गया। मृतक महिला के परिजनों ने डाक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हो हल्ला मचाया था। जिसपर एसडीएम व प्रभारी चिकित्साधिकारी मौके पर जाकर स्थिति का जायजा लेकर जिला स्वास्थ्य विभाग को रिपोर्ट भेज दिया था। जिसके बाद गुरुवार को निरीक्षण पर आये एडिश्नल सीएमओ अनुप कुमार ने मां भगवती हास्पिटल जाकर संचालक के नाम से नोटिस चस्पा करते हुए तत्काल प्रभाव से हास्पिटल को सीज कर दिया।

कहा कि जब तक पूरे प्रकरण की जांच नहीं हो जाती तब तक यह हास्पिटल बंद रहेगा। यदि हास्पिटल संचालक चोरी छिपे खोलता है तो सूचना दें जिसपर इसके उपर कठोर कार्यवाई की जायेगी। इसके बाद एडिश्नल सीएमओ ने नगर के ग्लोबल जांच सेंटर पर छापा मारा। जहां डाक्टर नदारत मिले। बगैर डाक्टर के ही जांच सेंटर को संचालित करते हुए एडिश्नल सीएमओ ने पकड़ लिया। वहीं ग्लोबल जांच सेंटर संचालक को कड़ा निर्देश देते हुए कहा कि बिना डाक्टर के जांच सेंटर संचालित नहीं होना चाहिए। वहीं एसडीएम व प्रभारी चिकित्साधिकारी को निर्देश दिया कि यदि जांच सेंटर बगैर डाक्टरों के ही संचालित किया जा रहा है तो उन्हें तत्काल प्रभाव से नोटिस देकर बंद करें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *