Thursday, May 9, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौलीः गिरी गाज सेक्रेटरी हुए निलंबित, जांच में अपूर्ण मिले थे सैकड़ों…..दो माह के अंदर बनवाना होगा, डीपीआरओ ने की कार्यवाई……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चंदौली। जिला पंचायत राज अधिकारी ब्रहम्चारी दूबे ने कड़ी कार्यवाई करते हुए शहाबगंज ब्लाक में तैनात रहें वर्तमान तैनाती सकलडीहा सेक्रेटरी विकास कुमार सिंह को शौचालय निर्माण में बड़ी लापरवाही बरतने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। निलंबन अवधि के दौरान बेन, बडौरा में पैसा निकालने के बाद भी शौचालय निर्माण कार्य शुरु न होने पर उन्हें बनवाना होगा। सेक्रेटरी से पूरे रिपोर्ट पर आख्या मांगी गई थी। लेकिन आख्या नहीं दिया गया।

विकास खंड शहाबगंज के बेन गांव में 461 शौचालय निर्माण के लिए पैसा निकाला गया था। जांच के दौरान 161 शौचालय का कहीं अता पता नहीं चला। इसी प्रकार खरौझा गांव में 464 शौचालयों की जगह 38 गायब मिले। जांच के उपरांत एडीओ पंचायत द्वारा आख्या प्राप्त की गई थी। सेक्रेटरी विकास कुमार सिंह को 10 अगस्त को पूरे जांच प्रकरण में आख्या मांगा गया। लेकिन आज तक समय बीत जाने के बाद वे आख्या देने से बचते रहें। मामले को गंभीरता से लेते हुए डीपीआरओ ब्रहम्चारी दूबे ने सकलडीहा ब्लाक में तैनात ग्राम विकास अधिकारी जो पूर्व में शहाबगंज में तैनाती के दौरान व्यक्तिगत शौचालय निर्माण में घोर लापरवाही बरते पर तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। साथ ही निर्देश दिया गया कि वे शहाबगंज में सबद्ध होकर दो महीने के अंदर शौचालय निर्माण करायेंगे। अगर ऐसा नहीं करते हैं तो और भी कठोर कार्यवाई की जायेगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *