Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः महिला चिकित्सक की लापरवाही से प्रसव कराने गई महिला की मौत, मचा कोहराम, परिजनों ले लगाया गंभीर आरोप, महिला चिकित्सक हास्पिटल छोड़ हुई फरार……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चकिया, चंदौली। स्थानीय कोतवाली अंतर्गत सिकन्दपुर में इलाज के दौरान शेरवाँ निवासी महिला जमीला 22 वर्षीय की मौत हो गयी। आरिफ की पत्नी जमिला का प्रसव दो दिन पहले प्राइवेट मां भगवती हॉस्पिटल में कराया गया था। वहीं शनिवार को जमिला का अचानक तबीयत बिगड़ गई। जिससे उसकी मौत हो गई। महिला की मौत होने पर आरिफ सहित परिवार के ही समसुदीन ने फर्जी महिला चिकित्सक पर गंभीर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि महिला चिकित्सक द्वारा मरीज के साथ सही ढ़ग से इलाज व दवा नहीं दिया गया। जिससे महिला की मौत गई। कहा कि झोलाछाप डॉक्टर बेलगाम है और इनके वजह से मरीजों की जान जा रही है। लोगों ने बताया कि महिला की मौत के बाद मां भगवती हॉस्पिटल के संचालित महिला चिकित्सक फरार हो गई है।

झोलाछाप डॉक्टरों के इलाज से आए दिन कोई न कोई मरीज मौत के मुंह में जा रहा है। बावजूद इसके स्वास्थ्य विभाग उन पर अंकुश लगाने में नाकाम है। विभाग के पास ऐसे डॉक्टरों की अनुमानित संख्या तक नहीं है। ऐसे में कार्रवाई तो दूर, उनकी पहचान करने में ही काफी वक्त लग सकता है। विशेषज्ञ बताते हैं कि झोलाछाप डॉक्टरों की संख्या घटने के बजाए दिनोंदिन बढ़ रही है। गांवों व कस्बों में स्वास्थ्य केंद्रों की कमी कहीं न कहीं ऐसे डॉक्टरों के पनपने का कारण बन रही है। कहीं न कहीं संबंधित विभाग के कर्मचारियों के मिलीभगत से फर्जी अस्पतालों व पैथोलॉजी सेन्टर की चांदी कट रही है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *