Wednesday, May 8, 2024
Uncategorized

खूनी नरपिशाच राजा कोलंदर……सीरियल किलर के कत्‍ल की कहानी आज भी रुह कंपा देती है…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

प्रयागराज। प्रयागराज का सीरियल किलर यानी ऐसा मनोरोगी जो एक के बाद एक कत्ल करता था। उनके कत्ल का तरीका भी बेहद डरावना और दहशत पैदा करने वाला होता था। 14 लोगों को मारकर उनकी खोपड़ी का सूप बनाकर पी गया था। ऐसा ही था सीरियल किलर जिसका नाम राजा राम निरंजन उर्फ राजा कोलंदर है। पिछले दिनों उस पर आधारित डाक्यूमेंट्री सीरीज बनी है। इससे एक बार फिर वह सुर्खियों में आ गया है। उसकी हैवानियत की कहानी सुनकर आज भी लोगों की रुह कांप जाती है।

पत्रकार की हत्‍या के राजफाश के साथ खूनी दरिंदे की हकीकत सामने आईः सीरियल किलर राजा कोलंदर प्रयागराज के यमुनापार में शंकरगढ़ इलाके का मूल निवासी था। वह नैनी के सीओडी छिवकी में कर्मचारी था। इसी इलाके में परिवार के साथ वह रहता भी था। उसकी दरिंदगी की कहानी किसी को पता नहीं थी। वर्ष 2000 में ऐसी घटना घटी कि खूंखार कातिल आदमखोर की लोगों को हकीकत पता चली तो अवाक रह गए। उसने पत्रकार धीरेंद्र सिंह की भी हत्‍या की थी। इस मामले का राजफाश हुआ तो उसकी हकीकत सबके सामने आई।

राजा कोलंदर का खूनी कारनामा से लोग क्‍यों अनभिज्ञ थेः राजा कोलंदर लोगों को जान से मारने के बाद उनकी खोपड़ी को उबालकर उसका सूप पीता था। पुलिस भी हैरान रह गई कि जब पता चला कि उसने 14 लोगों की हत्‍या कर ऐसा घृणित कृत्‍य कर चुका है। राजा कोलंदर हत्‍या करने के बाद शव के कई टुकड़े कर जंगल में फेंक देता थाए या फिर शव को दफना देता था। इससे उसके खूनी कारनामे से लोग अनभिज्ञ थे। उसका राज नहीं जान पाते थे।

राजा कोलंदर का साला भी अपराध में देता था साथः राजा कोलंदर के सीरियल किलिंग में उसका साला बछराज भी शामिल रहता था। उसकी गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने उसे भी पकड़ लिया था। जीजा और साले दोनों जेल में बंद हैं।

राजा कोलंदर की ताजा हुई हारर स्‍टोरीः राजा कोलंदर की यादें फिर लोगों के जेहर में ताजा हो गई हैं। पिछले दिनों डाक्यूमेंट्री वेबसीरीज स्ट्रीम होने के बाद शहर में तमाम लोगों के बीच राजा कोलंदर को लेकर चर्चा शुरू हो गई। इस डाक्यूमेंट्री सीरीज में केंद्रीय कारागार नैनी के वरिष्ठ जेल अधीक्षक पीएन पांडेय ने भी राजा कोलंदर को लेकर अपना अभिमत दिया है। पीएन पांडेय जब लखनऊ जेल के जेल अधीक्षक थे। तब वहां पर राजा कोलंदर निरुद्ध था। सीरियल किलर की जिंदगी और करतूतों पर आधार सीरीज के तीन एपीसोड बने हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *