Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौलीः हर जाति व समुदाय की तरह अब हम सभी लोगों को भी राजनीति में मजबूत पकड़ बनाना है-संतोष गुप्ता

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चंदौली। नगर में साहु समाज की तिसरी महत्पूर्ण बैठक बहादुर साव स्व. बचाऊ साव के घर पर की गई। नगर में साहु समाज अपनी एक एक बैठक दिशा स्थिति से करती आ रही है। उसी क्रम में उत्तर, पूर्व के बाद एक और बैठक दक्षिण छोर से हुई। जिसमें नगर के वर्तमान एकमात्र साहु सभासद संतोष गुप्ता की उपस्तिथि में बैठक कि शुरुवात की गई ।

मुख्य विषय 3000 से 3300 के संख्या में साहु वोटर होने के बावजूद राजनीति में बढ़ चढ़कर आगे ना आने हेतु था। संतोष ने साफ और खुलकर बात रखी कि हर जाति व समुदाय कि तरह अब हम सभी लोगों को भी राजनीति में मजबूत पकड़ बनाए रखनी है। विनोद गुप्ता ने कहां कि हम साहु तन धन मन से मजबूत है फिर भी राजनीति करने कि इच्छा से दूर रहते है जिस दिन हमलोग राजनीति में भी खुद को अग्रिम करने के लिये आगे बढ़ जाएंगे उस दिन गारेंटी है कि 15 के 15 वार्ड ना सही परन्तु 10 वार्ड में साहु समाज का ही जय विजय होगा।

ऐसी तमाम बातों को ध्यान में डालते हुये यह बैठक राहुल गुप्ता उर्फ पिंडा जी के नेतृत्व में किया गया। और राहुल जी ने साहू समाज जिंदाबाद का नारा लगाते हुए साहू एकता जिंदाबाद बोला। और राहुल जी ने कहा कि पूरे भारत में हम लोग सबसे अधिक संख्या में है राजनीति में क्यों कम है अब हमें जागना होगा और जगाना होगा और हम लोगों को आगे आना होगा और दो शब्द महात्मा गांधी जी के विषय में व मोदी जी के विषय में कहा इन्हीं शब्दों के साथ अपने बातों को विराम दिया। हर बार की तरह इस बैठक का भी संचालन धन जी और प्रदीप गुप्ता जी के ओर से किया गया। प्रदीप ने बैठक में यह बातें बिल्कुल साफ साफ बताया कि हर जाती के उत्थान में राजनीति अहम भूमिका रखती है इसलिए अपने समाज को भी संगठित होकर समाज कल्याण के साथ राजनीती पद को भी प्राप्त करना होगा। इस बैठक में वरिष्ठगण बहादुर साव, रामदुलारे साव, अशोक साह के अलावा रामअवतार गुप्ता, रामभरोस गुप्ता, राजेश गुप्ता, बद्री, विक्की, अजय, कालेश्वर, जागेश्वर नाथ, कन्हैया, जयंत साहु, सोनल, मनीष, सौरव, अवधेश, अंशुल, प्रमोद, रामशकल, अमित, विनोद, सौरव गुप्ता, राजेंद्र साहु आदि लोग उपस्थित थे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *