Tuesday, April 30, 2024
नई दिल्ली

रिश्तों की डोर में थी बहुत उलझन, 12 दिन तक तिल, तिल कर अपनी जान देती रही छह जिंदगियां…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

जम्मू। जम्मू के सिद्दड़ा क्षेत्र का पाश इलाका तवी विहार कालोनी में एक ही परिवार के छह लोगों की मौत की गुत्थी सुलझी.अनसुलझी सी है। सबूत.गवाह तो मिल गए हैं। लेकिन सवाल और जवाब की कई कड़ियां एक.दूसरे से ठीक से जुड़ नहीं पा रही हैं। पुलिस ने मामला सुलझाने का दावा करते हुए अपनी तरफ से कार्रवाई पूरी कर दी है। आत्महत्या की वजह तनाव, बीमारी और आर्थिक तंगी से उत्पन्न अवसाद को बताया है। लेकिन सकीना के परिवार सहित जम्मू के लोग इस संदिग्ध कहानी पर भरोसा करने को तैयार नहीं हैं। सभी के मन में एक ही सवाल है कि छह लोग बारह दिन तक तिल.तिल मरते हुए कैसे अपनी आत्महत्या को अंजाम दे सकते हैं।

श्रीनगर के बरजूला का रहने वाला 50 वर्षीय नूर उल हबीब काफी समय से जम्मू में ही रह रहा था। नूर अविवाहित और कैंसर से पीड़ित था। उसके घर के सामने वाली लेन में रहने वाली 60 वर्षीय सकीना उसके घर पर काम करती थी। सकीना की 32 वर्षीय बेटी नसीमा अख्तर, 30 वर्षीय रूबीना, 25 वर्षीय बेटा सलीम जाफर और बड़ी बेटी जरीफा का 18 वर्षीय दिव्यांग बेटा सज्जाद साथ में रहते थे। सकीना आर्थिक रूप से कमजोर थी और वह नूर के घर पर काम कर अपना परिवार चलाती थी।

दन कोहली ने बताया पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार ड्रग के ओवरडोज या किसी जहरीले द्रव्य से मौत हुई है। सबसे पहले रूबीना और सलीम जाफर की मौत हुई। उसके बाद सकीना और उसकी बेटी नसीमा की मौत हुई। आखिरी में नूर और सज्जाद ने आत्महत्या की। आत्महत्या एक ही तरीके से की गई है। पुलिस के अनुसार पूरी साजिश के केंद्र में नूर ही था। यह बात भी सामने आ रही है कि सलीम जाफर और रूबीना को आत्महत्या की योजना के बारे में नहीं पता था।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *