Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

इनके गढ़ में सीएम योगी कर सकते हैं विकास योजनाओं की बारिश, मेंथा उद्योग को संजीवनी की उम्मीद……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

रामपुर। लोकसभा उपचुनाव में भाजपा को जिताने का इनाम अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद रामपुर की जनता को देंगे। इसके लिए वह सपा नेता आजम खां के गढ़ में जनसभा करने आ रहे हैं। इसी में कई बड़े विकास कार्यों की घोषणा भी कर सकते हैं।

समाजवादी पार्टी के नेता आजम खां रामपुर शहर से 10 बार विधायक बन चुके हैं। साल 2019 में वह पहली बार लोकसभा का चुनाव लड़े और जीत भी गए। लेकिन लोकसभा की सदस्यता उन्हें रास नहीं आई। चुनाव जीतने के बाद उनके खिलाफ बड़े पैमाने पर मुकदमे दर्ज हुए।

उन्हें बेटे विधायक अब्दुल्ला आजम और पत्नी पूर्व सांसद डॉॅॅ. तजीन फात्मा के साथ जेल जाना पड़ा। आजम खां सवा दो साल बाद जेल से छूट पाए। उन्होंने जेल में रहते हुए ही रामपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा और जीत भी गए। इसके बाद उन्होंने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।

इस पर जून में यहां लोकसभा चुनाव हुआ, जिसमें भारतीय जनता पार्टी के घनश्याम सिंह लोधी विजयी रहे। उन्होंने आजम खां के करीबी सपा नेता आसिम राजा को हरा दिया। आजम के गढ़ में घनश्याम सिंह की जीत भाजपा के लिए बड़ी उपलब्धि रही। इससे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत तमाम भाजपा नेता गदगद हुए।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *