Saturday, May 4, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में दंगा मुक्त उत्तर प्रदेश में महिलाएं तथा बच्चियां पहले से अधिक सुरक्षित……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के पहले के साथ दूसरे कार्यकाल में कानून.व्यवस्था पर बेहद गंभीर रहने का बड़ा परिणाम सामने आ गया है। एनसीआरबी ने साल 2021 के लिए राज्यवार क्राइम के आंकड़े जारी किए हैं। एनसीआरबी के आंकड़े इस बात की गवाही देते हैं कि योगी आदित्यनाथ सरकार में क्राइम पर कंट्रोल होता दिख रहा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यकाल में उत्तर प्रदेश को दंगा मुक्त प्रदेश होने का गौरव मिला है। इसके साथ ही प्रदेश में महिला तथा बचिचयां भी पहले की अपेक्षा काफी सुरक्षित हैं। नेशनल क्राइम रिकार्ड ब्यूरो एनसीआरबी के आंकड़ों ने उत्तर प्रदेश सरकार को बड़ी राहत दी है।

एनसीआरबी के आंकड़ों के अनुसार अपराध तथा अपराधी के नियंत्रण के मामले में उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ माडल ने बड़ी छाप छोड़ी है। प्रदेश में सांप्रदायिक हिंसा से लेकर बच्चों तथा महिलाओं की सुरक्षा के मामले में योगी आदित्यनाथ सरकार को एनसीआरबी के आंकड़ों ने काफी ऊपर का स्थान दिया है। महिलाएं और बच्चे योगी आदित्यनाथ के राज में काफी सुरक्षित हैं। वर्ष 2019 की तुलना में महिला तथा बच्चों के खिलाफ अपराध में 2021 में एक.दो या तीन नहीं, बल्कि छह से 11 फीसदी की कमी आई है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *