Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौली में 25 को होगा किसान और किसान बचाओ पदयात्रा……. पूर्व विधायक ने किया बड़ा मांग,,₹15 हजार प्रति एकड़ दे, सरकार करे घोषणा

 

चंदौली, पूर्वाचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क
कम बरसात से किसानों की चिंताएं बस गई है। किसी प्रकार जो भी किसान फसल बोए हुए हैं उनके सूखने के कगार पर पहुंच गया है। पौधों से संचालित नेहरों को भी कम पानी होने की वजह से बंद कर दिया गया है। जिस से पूरी तरह से लाचार दिख रहे हैं।


इसी सब को ध्यान में रखकर सैयदराजा विधानसभा के पूर्व विधायक व समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव मनोज सिंह डब्लू 25 अगस्त को किसान और किसानी बचाओ पदयात्रा निकालने तैयारी में जुटे हुए हैं। उन्होंने सरकार से बड़ा मांग करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार किसानों को ₹15000 प्रति एकड़ मुआवजा दें। अति शीघ्र प्रदेश सरकार किसानों के हित में जनपद को सूखाग्रस्त घोषित करें। वही सभी प्राइवेट ट्यूबेल का भी बिजली बिल माफ किया जाए। ऐसे समय में भी प्रदेश सरकार किसानों के साथ खड़ी नहीं दिख रही है।

सैयदराजा विधानसभा के अमरा कुर्मी रवीना होते हुए असना नहर टेल तक सरकार के विधायक ने कुछ दिन पहले पदयात्रा किया था इसके बाद भी अधिकांश किसानों की खेती ना हो पाई या किसी प्रकार रोपे गए फसल सुख जाए तो समझिए की विधायक जी सिर्फ लोगों को कोरा आश्वासन दे रहे हैं और अधिकारी इनके बातों को नहीं सुन रहे हैं ‌ किसान विरोधी भाजपा सरकार ने ना तो सूखाग्रस्त घोषित किया और ना ही किसानों को सिंचाई हेतु पानी दे पाई है।


विधायक द्वारा किए गए पदयात्रा के बाद की हालत को देखने के लिए 25 अगस्त को सपा के राष्ट्रीय सचिव व पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू साथियों के साथ पदयात्रा करते हुए सरकार से बड़ा मांग करेंगे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *