Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौलीः डीएम ने तत्कालीन प्रधान व सचिव से 36 लाख रुपये रिकवरी करने का दिया आदेश….15 दिन के अंदर धनराशि जमाकर डीपीआरओ कार्यालय में जमा करें रसीद, नहीं तो होगी…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चंदौली। जनपद के धानापुर विकास खंड के बहेरी ग्राम पंचायत के तत्कालीन प्रधान रामा के उपर गांव के ही अचल सिंह ने शपथ पत्र के माध्यम से बीते 12 सितंबर 2020 को शिकायत किया था कि सचिव व ग्राम प्रधान की मिली भगत से सरकारी धनराशि का दुरुपयोग करते हुए कार्य नहीं कराया गया है। शिकायत की विस्तृत जांच के लिए जिला कृषि अधिकारी व अघिशासी अभियंता निर्माण खंड को नामित किया गया था। परंतु जांच आख्या में यह पाया गया कि बिन्दुवार मौके पर जांच नहीं किया गया। जिसपर 19 अक्टूबर 2020 को बिन्दुवार जांच कराने की मांग की गई। जिसपर जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला अर्ध एवं सांख्यकीय अधिकारी व अधिशासी अभियंता पीडब्लूडी की तीन सदस्यीय टीम का गठन कर जांच का निर्देश दिया गया था।

जिसपर जिलाधिकारी संजीव सिंह बीते 16 अगस्त 2022 यानि बुधवार को जांचोपरांत पाया कि जिला लेखा परीक्षाधिकारी के उपरोक्त परीक्षण आख्या में दिए गये निस्कर्स में पाया कि कुल उक्त प्रकरण में 36 लाख 19 हजार 265 रुपये की वित्तीय अनियमितता की गई। तत्कालीन प्रधान व सेक्रेटरी अश्वनी सिंह से रिकवरी करने का निर्देश दिया। बतादें कि अश्वनी के पूर्व रहे सेक्रेटरी अभय सिंह की वर्तमान में मृत्यु हो चुकी हैं। उक्त धनराशि 15 दिन के अंदर ग्राम पंचायत के खाता निधि प्रथम में जमाकर उसकी रसीद डीपीआरओ आफिस में जमा कर दें। नहीं तो आगे आरसी के माध्यम से कार्यवाई अमल में लाया जायेगा।

 

नोट-फोटो डीएम चंदौली

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *