Monday, May 6, 2024
चंदौली

नगर पंचायत कर्मियों के साथ बदसलूकी पड़ेगी अधिवक्ता व नगर पंचायत के पैरोकार को महंगी……. आक्रोशित कर्मियों ने किया शिकायत, EO ने कहा होगी कार्रवाई ,, बिना नक्शा पास कराए बनवा रहे थे

 

बगैर नक्शा पास कराए बन रहा था मकान- ईओ मेही लाल गौतम

चकिया, चंदौली

नगर के वार्ड नंबर 9 विभूति नगर च चकिया लतीफ शाह मार्ग पर खाली कराई गई सरकारी भूमि पर कब्जा कर बगैर नक्शे के बन रहे मकान की नापी करने पहुंचे कर्मचारियों के साथ अतिक्रमण कारी ने सोमवार कि सायं कहासुनी कर ली। जिससे नगर पंचायत कर्मचारियों में रोष उत्पन्न है। मौके पर गए कर्मचारियों ने इसकी जानकारी कोतवाली सहित उच्चाधिकारियों से की।

 

लतीफशाह मार्ग स्थित नगर पंचायत आराजी नंबर 135/1, 135/ 2, 135/ 3 रकबा लगभग डेढ़ बीघा भूमि पर सभासद वैभव मिश्रा के पहल पर नगर पंचायत प्रशासन ने पिछले माह बकायदा लाखों रुपए लगाकर तारकशी कर घेराबंदी करवाई थी। वही नगर पंचायत की उक्त भूमि से सटे उदय नारायण भट्ट की भूमि है। आरोप है कि भूमि स्वामी ने नगर पंचायत द्वारा कराए गए तारकशी को काटकर अवैध ढंग से कब्जा कर मकान का निर्माण प्रारंभ कर दिया। यही नही मकान का निर्माण नगर पंचायत से बगैर नक्शा पास कराए किया जाने लगा।

मामले की शिकायत शशांक राय, मुस्लिम खान, कमलेश यादव आदि लोगों ने नगर पंचायत प्रशासन से किया। शिकायत को गंभीरता से लेते हुए अधिशासी अधिकारी ने नगर पंचायत के कर्मचारी गुलाब मौर्य, अनिल ,ओम प्रकाश समेत आधा दर्जन कर्मियों को मौके पर भेज भूमि की नापी कराए जाने का निर्देश दिया। मौके पहुंचे कर्मचारियों ने जैसे ही अतिक्रमण की गई भूमि पर बन रहे मकान की नापी करने का प्रयास किया जैसे ही शुरू हुई उदय नारायण भट्ट खुद को नगर पंचायत मैं पैरोकार बताते हुए बरस पड़ा। कर्मचारियों के साथ गाली गलौज व हाथापाई पर आमादा हो गया। यह देख मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई ।सूचना मिलते ही सभासद वैभव मिश्रा मौके पर पहुंच गए। बीच बचाव करते हुए मामला को शांत कराया और उच्च अधिकारियों से इसकी शिकायत की। उधर मामले से आक्रोशित नगर पंचायत कर्मचारियों ने बैठक कर शिकायत पुलिस व उच्चाधिकारियों से किया।

अधिशासी अधिकारी मेही लाल गौतम ने बताया कि नगर के वार्ड नंबर 9 विभूति नगर में सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा कर मकान निर्माण बगैर नक्शा के कराए जाने की शिकायत पर मेरे द्वारा नगर पंचायत की एक टीम भेजी गई थी इसके साथ उदय नारायण भट्ट द्वारा कहासुनी और हाथापाई का मामला प्रकाश में आया है जिसकी जांच कराकर उचित कार्रवाई की जाएगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *