Saturday, May 4, 2024
उत्तर-प्रदेशबलिया

मछुआरे ने मछली पकड़ने के लिए डाला था जाल, फंस गए दो दर्जन जहरीले प्रजाति के सांप……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

बलिया। जिले में मछली पकड़ने के लिए जाल डालने पर 25 जहरीले प्रजाति के सांप जाल में फंसे नजर आए तो मछुआरे की हिम्‍मत जाच से उनको निकालने की नहीं हुई। जहरीले प्रजाति के सांपों को देखकर लोगों का कलेजा भी कांप उठा। जाल में फंसे दो दर्जन के करीब जहरीले सांपों को देखकर लोगों की पास जाने की हिम्‍मत तक जवाब देने लगी। पास जाने पर फुंफकार मारते सांपों को देखकर लोग किसी तरह पास जाकर फोटो और वीडियो बनाए और चुपचाप वहां से खिसक गए।

बलिया जिले में बरसात के बाद नाले में पानी बढ़ने के बाद इन दिनों मछली पकड़ने वाले भी खूब आ रहे हैं। इस दौरान एक मछुआरे ने वहां जाल डाला तो उसमें एक एक कर करीब 25 जहरीले सर्प फंस गए। मछुआरे ने जाल में मछली की जगह दो दर्जन सांप फंसे देखे तो उसकी हिम्‍मत भी जवाब दे गई।

बलिया में सांपों की इतनी बड़ी संख्‍या देखकर लोगों का कलेजा कांप उठा। ऐसा दृश्य शायद ही किसी ने अपने जीवन में कभी देखा होगा। शहर के अधिकांश नालों में जहरीले सांपों ने अपना बसेरा बना लिया है। कोतवाली से एनसीसी तिराहा तक करीब 800 मीटर लंबे नाले में करीब 25 सर्प मिले हैं। स्थानीय लोगों को इस घटना ने हैरत में डाल दिया है। बाशिंदों ने बताया कि बारिश में जब नाला ओवरफ्लो होता है तो सांप सड़क पर देखे जाते हैं। लोगों की जान मुश्किल में पड़ जाती है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *