Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

मौसम का कहर, आकाशीय बिजली गिरने से कि‍शोरी समेत दो की मौत, दो घायल…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

महराजगंज। महराजगंज जिले के डिगही व रौतार गांव में मंगलवार की सुबह ब‍िजली ग‍िरने से एक क‍िशोरी समेत दो लोगों की मृत्‍यु हो गई। जबक‍ि दो व्‍यक्‍त‍ि गंभीर रूप से झुलस गए। हादसा खेत में धान की रोपाई करते समय हुआ। मौके पर पहुंची राजस्‍व व पुल‍िस टीम घायलों को अस्‍पताल में भर्ती करा आवश्‍यक कार्रवाई में जुटी है।

ये है मामलाः डिगही गांव न‍िवासी राजेश्‍वर के खेत में धान की रोपाई चल रही थी। जहां पर उनकी बेटी खुशी व गांव के ही रामप्रीत सह‍ित अन्‍य ग्रामीण रोपाई कार्य में लगे थे। अचानक बूंदाबादी के साथ वर्षा शुरू हो गई। कुछ ही देर में तड़क के साथ खुशी व रामप्रीत के ऊपर बिजली गिर गई। जिससे दोनों बुरी तरह से झुलस गए। हादसे के बाद घटनास्थल पर चीख पुकार मच गई। आनन.फानन स्वजन दोनों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र निचलौल लेकर पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।

उधर, क्षेत्र के रौतार गांव में भी बिजली गिरने से खेत में रोपाई कर रहे गांव के ही रामनरेश गौड़ व बलबंत साहनी गंभीर रूप से झुलस गए। स्वजन दोनों को निचलौल सीएचसी लेकर पहुंचे। जहां दोनों का इलाज चल रहा है। बिजली गिरने से रामनरेश गौड़ का पैर बुरी तरफ से झुलस गया है। मौके पर पहुंचे तहसीलदार निचलौल वाचस्पति सिंह ने स्वजन से बात कर जानकारी हासिल की। उन्होंने बताया कि बिजली गिरने से मृत व्यक्तियों के स्वजन व घायलों को शीघ्र ही सहायता उपलब्ध कराई जाएगी। राजस्व टीम को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं। निचलौल सीएचसी पर घायलों के इलाज की व्यवस्था की गई है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *