Sunday, May 12, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

बेरोजगारों के लिए जरूरी खबर, कल नहीं अब इतने जून को लगेगा रोजगार मेला……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान आइटीआइ अलीगंज में 27 जून को लगने वाला रोजगार मेला अपरिहार्य कारणों से स्थगित कर दिया गया है। अब यह मेला 30 जून को सुबह 10 बजे आयोजित किया जाएगा। सहायक निदेशक सेवायोजन लखनऊ मंडल अरुण कुमार भारती ने रविवार को इसका संशोधित आदेश जारी कर दिया है।

अभी तक क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय, कौशल विकास मिशन एवं राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान आइटीआइ अलीगंज ने संयुक्त रूप से रोजगार मेले के लिए 27 जून की तिथि प्रस्तावित की थी। इसमें 12 से ज्यादा कंपनियों के प्रतिनिधि विभिन्न प्रकार के करीब 1482 पदों पर नौकरी देने के लिए चयन के लिए आने थे। लेकिन अब तिथि में बदलाव कर दिया गया है।

सहायक निदेशक सेवायोजन लखनऊ मंडल अरुण कुमार भारती की ओर से जारी पत्र के मुताबिक, आइटीआइ अलीगंज के प्रधानाचार्य ने बताया है कि कौशल विकास मिशन, आइटीआइ व क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय के संयुक्त तत्वाधान में 27 जून को होने वाला रोजगार मेला स्थगित कर दिया गया है। अब 30 जून को इसे आयोजित किया जाएगा। इसके लिए सभी प्रतिभागियों को अवगत कराया गया है कि मेले में प्रतिभाग करने के लिए 30 जून को सुबह 10 बजे अपने शैक्षणिक प्रमाण पत्रों की छायाप्रति के साथ आइटीआइ अलीगंज परिसर में उपस्थित हों।

आठवीं से डिग्री वालों को भी मौकाः रोजगार मेले में कई कंपनियों ने अपने यहां चयन के लिए आठवीं पास योग्यता भी रखी है। वहींए कुछ में डिग्री धारकों को बुलाया गया है। जिन महिला व पुरुष अभ्यर्थियों ने अब तक पंजीकरण करा लिया हैए उन्हें एसएमएस के माध्यम से सूचना दी जा रही है। कंपनियों ने पदों के अनुसार आठ हजार रुपए से लेकर 20 हजार रुपए तक का प्रतिमाह वेतन निर्धारित किया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *