Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौलीः दूध उत्पादन के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बन सकते हैं पशुपालक……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

बड़ौदा यूपी बैंक द्वारा ग्राहक संगोष्ठी का आयोजन

चंदौली। धानापुर विकास खंड अंतर्गत आवाजापुर गांव में मंगलवार को बड़ौदा यूपी बैंक की शाखा द्वारा ग्राहक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसका शुभारंभ जीएम व रीजनल मैनेजर ने दीप प्रज्वलित करके किया। संगोष्ठी में पशुपालन, डेयरी, दूध उत्पादन, किसानों को बैंक से मिलने वाले सुविधाओं पर विस्तृत चर्चा किया गया। गोष्ठी के दौरान किसानों व पशु पालकों को आत्म निर्भर बनाने के लिए अनेकों जानकारियां दी गई।

मंगलवार को अवाजापुर बडौदा यूपी बैंक द्वारा ग्राहक संगोष्ठी का अयोजन किया गया। ग्राहक संगोष्ठी को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि बैंक के जीएम एमके हलधर ने कहा कि दूध उत्पादन के क्षेत्र में पशु पालक कार्य करके आत्मनिर्भर बन सकते हैं। हमारा बैंक मदद करेगा। बैंक द्वारा पशु पालन, मछली पालन, भेंड़, गाय, भैंस पालन के लिए ऋण ले सकते हैं। जिससे किसान अपने साथ.साथ पूरे परिवार का विकास कर सकता है। ऋ़ण लेना और समय से चुकाना बैंक व आप के संबंध को मजबूत करता है। पशु पालकों और किसान भाईयों को कहीं भी कोई दिक्कत या जानकारी लेनी हो तो वे बैंक के समय में उपस्थित होकर ले सकता है। आप सबकी सेवा के लिए हमारा बैंक तत्पर है।

वही विशिष्ट अतिथि रीजनल मैनेजर वीके सिंह ने कहा कि किसान, व्यापारी, डेयरी संचालक आदि लोग बैंक से लोन लेकर खुद को आत्मनिर्भर बनाते हुए स्वावलंबी बनने का कार्य कर सकते हैं। बैंक से लोन लेने के बाद अपने कार्य को तेजी से आगे बढ़ाने का कार्य करें और समय समय पर बैंक का लोन भी चुकाने का कार्य करें। जिससे ग्राहक और बैंक का समन्वय पूरी तरह बना रहेगा। भविष्य में हर वक्त बैंक आपके साथ खड़ा रहेगा।
बैंक मैनेजर आशीष कुमार ने कहा कि हमारे बैंक से आप सभी लोग बगैर परेशान हुए पशुपालन, खेती आदि के लिए लोन प्राप्त कर सकते हैं। लोन प्राप्त करने के बाद आप अपने बिजनेस को तेजी से बढ़ावा देने का कार्य कर सकते हैं। खुद स्वावलंबी बनते हुए इस बिजनेस को अन्य लोगों को भी शुरू करने के लिए भी प्रेरित कर सकते हैं। जिससे हमारा क्षेत्र हर मायने में ग्रोथ करता दिखेगा।

इस दौरान सहायक प्रबंधक अतुल कुमार सिंह, हरिहर पात्रा, अनन्तनारायण, गौरव सहित किसान अमला सिंह, प्रदीप कुमार, सत्यदेव सिंह सहित व्यापारी, बैंक के ग्राहक व अन्य लोग उपस्थित रहे।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *