Thursday, May 9, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

प्राइमरी स्‍कूलों के शिक्षकों की नई परेशानी, इस वजह से रुक सकती है सैलरी……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

परिषदीय स्कूलों में बिजली कनेक्शन अनिवार्य कर दिया गया है। जिन स्कूलों में अब बिजली कनेक्शन नहीं होगा उनके सभी शिक्षकों का वेतन रोक लिया जाएगा। वेतन रिलीज कराने के लिए झटपट पोर्टल पर बिजली कनेक्शन के लिए आवेदन कर उसका प्रमाण देना होगा।

नगर में 1780 से अधिक परिषदीय स्कूलों में बिजली कनेक्शन को लेकर कई तरह की समस्याएं हैं। जिन स्कूलों में कनेक्शन है वहां बिजली के भुगतान की मद तय नहीं है। स्कूल बिजली के बिल नहीं जमा कर पा रहा है। इसे लेकर कहीं केस्को ने कनेक्शन काट दिए हैं तो कहीं सरकारी स्कूल के नाम पर कनेक्शन नहीं काटा है।

कनेक्शन के लिए कोई मद नहीं

जिन स्कूलों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया है उसमें से कुछ लोगों ने अपनी जेब से खर्च किया है तो कुछ ने कंपोजिट ग्रांट से धनराशि दी है। बिजली का बिल अदा करने के लिए भी कोई मद नहीं है। ग्रामीण अंचल के स्कूल अपना बिल बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय भेज देते हैं तो शहरी क्षेत्र के स्कूल अपने पास रखे हैं। एक शिक्षक ने बताया कि उन्होंने कुछ महीने पहले कनेक्शन लिया था। तब कोई धनराशि नहीं देनी पड़ी। अब उसकी धनराशि जोड़कर 80 हजार से अधिक का बिल आ गया है। सरकार ने इसके लिए कोई मद नहीं दिया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *