Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

यूपी में तेजी से बदलेगा मौसम, कई ज‍िलों में दो डि‍ग्री तक ग‍िरा तापमान, लखनऊ.प्रयागराज में धूप के साथ छाए बादल…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश के लोगों को जल्‍द गर्मी से राहत म‍िल सकती है। आज प्रदेश के कई ज‍िलों में तापमान में दो से तीन ड‍िग्री की ग‍िरावट दर्ज की गई है। हालंक‍ि अभी लोगों को गर्मी से न‍िजात नहीं म‍िली है लेक‍िन आसमान में बादलों की आवाजाही शुरु हो गई है। लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज में बादलों के साथ धूप न‍िकलने की वजह से उमस बढ़ गई है।

जल्‍द ही प्रदेश में मानसून तेजी के साथ सक्र‍िय होने के संकेत म‍िले हैं। मौसम व‍िभाग की मानें तो प्रदेश के कई ज‍िलों में तेज आंधी और बार‍िश की संभावना है। वहीं लखनऊ में आज अध‍िकतम तापमान 41 ड‍िग्री, कानपुर में 41 ड‍िग्री, बांदा में 39 डि‍ग्री, च‍ित्रकूट में 39 ड‍िग्री, प्रयागराज में 41 ड‍िग्री, वाराणसी में 41 ड‍िग्री द‍र्ज क‍िया गया है। एक द‍िन पहले तक इन ज‍िलों में तापमान 43 से 44 ड‍िग्री के बीच था।

प्रयागराज बुधवार की सुबह से मौसम बदल गया है। आसमान में घने बादल छा गए हैं। जो बारिश की आहट दे रहे हैं। मौसम विभाग ने पूर्व में ही पूर्वानुमान जारी कर दिया था कि आज यानी 15 जून को बारिश की संभावना है। बादलों को देख ऐसा प्रतीत हो रहा है कि अब बारिश शीघ्र ही होगी। बारिश होने से उमस भरी गर्मी झेल रहे लोगों को राहत मिलेगी। मौसम में तल्‍खी अप्रैल माह से ही बनी है। मई के बाद जून में भी सूर्य की तल्‍ख किरणें शरीर को झुलसा रही थीं। अधिकतम तापमान 46 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंच गया था। आज दो डिग्री तक पारा ग‍िरने से लोगों ने राहत की सांस ली है।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *