Monday, May 6, 2024
छत्तीसगढ़

बोरवेल में फंसे मासूम को निकालने की मशक्कत जारी, बच्चे की दादी से वीडियो कॉल पर सीएम ने की बात, कहा तोर नाती ला निकाल लेबो……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

छत्तीसगढ़ के जांजगीर.चांपा जिले में बोरवेल के गड्ढे में गिरे मासूम को बचाने के लिए तीन दिन से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। अब इस ऑपरेशन में रोबोटिक टीम भी शामिल हो गई है। वहीं बच्चे के परिवार से बात कर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भरोसा दिलाया है कि बच्चे को बाहर निकाल लिया जाएगा।

जिले के मालखरौदा विकासखंड के गांव पिहरीद में बोरवेल में फंसे राहुल साहू की दादी श्याम बाई से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बात की। इस दौरान भूपेश ने उन्हें भरोसा दिलाया कि रेस्क्यू ऑपरेशन में लगी टीम जल्द राहुल को निकाल लेगी। उन्होंने श्यामा बाई से कहा, तोर नाती ला निकाल लेबो।श्

रोबोट्स की टीम भी कोशिश में जुटी

आपको बता दें कि बोरवेल में गिरे राहुल के रेस्क्यू टीम में गुजरात के रोबोटिक्स महेश अहीर भी जुड़ गए हैं। गुजरात की यह रोबो टीम पहले भी ऐसे कई सफल रेस्क्यू कर चुकी है। 11 साल के राहुल साहू को बचाने में 500 से अधिक लोगों का सरकारी अमला लगा हुआ है और इसमें सेना भी मदद कर रही है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर मासूम राहुल के रेस्क्यू के लिए बीते 44 घंटे से भी अधिक समय से घटनास्थल पर जिला कलेक्टर जितेन्द्र शुक्ला एवं पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल समेत विभिन्न विभागों के 500 से अधिक अधिकारियों.कर्मचारियों की टीम मौजूद है। साथ ही रेस्क्यू ऑपरेशन में अत्याधुनिक मशीनों और वाहनों का इस्तेमाल भी किया जा रहा है।

खेलते वक्त बोरवेल में गिर गया था राहुल

बता दें कि राहुल शुक्रवार को खेलते समय घर के पास ही खुदे बोरवेल के गड्ढे में जा गिरा था। इसकी जानकारी परिजनों को लगभग तीन घंटे बाद मिली। फिर प्रशासन को इसकी सूचना दी गई। सूचना मिलते ही जिला कलेक्टर जितेन्द्र शुक्ला, पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल पूरे दल.बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए थे। राहुल को बोरवेल से बाहर निकालने के लिए बोरवेल के पास ही सुरंग खोदी जा रही है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *