Thursday, May 2, 2024
नई दिल्ली

पक्षियों में कैमरे बांध जासूसी करा रहा पाकिस्तान, सीमावर्ती गांव में दिखा संदिग्ध पक्षी, पैरों में लगा है कैमरानुमा डिवाइस…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

राजस्थान के सीमावर्ती बाड़मेर जिले में भारत.पाक सीमा पर स्थित गोहड़ का तला गांव में एक पक्षी पकड़ा गया है। इस पक्षी के पैरों में एक कैमरा नुमा डिवाइस लगा था। जिसके बाद ग्रामीणों ने संदिग्ध मानते हुए सुरक्षा एजेंसियों को सूचित किया। मौके पर पहुंची सुरक्षा एजेंसियों ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

पैरों में बंधा है कैमरा नुमा डिवाइस

स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि शुक्रवार सुबह गोहड़ का तला गांव के खेतों में एक पक्षी उड़ता हुआ देखा गया। जिसके पैरों में कोई चीज बंधी थी। जिसके बाद ग्रामीणों ने उसे पकड़ने की कोशिश की। इस बीच पक्षी उड़ता हुआ बाजरे के खेत में जा बैठा और वहां फंस गया। जिसके बाद ग्रामीणों ने उसे पकड़ लिया। ग्रामीणों ने बताया कि पक्षी के पैरों में एक कैमरानुमा डिवाइस बंधा हुआ था।

सुरक्षा एजेंसियां मौके पर पहुंचीं

संदिग्ध पक्षी की सूचना मिलने के बाद पहले बिजवाड़ पुलिस और बाद में सीमा सुरक्षा बल के अधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले की जांच शुरू की। अधिकारी ने बताया कि यह एक साइबेरियन पक्षी है। बताया गया कि ब्राउन कलर का यह पक्षी शुक्रवार सवेरे से ही गोहर का तला गांव के खेतों पर उड़ रहा था।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *