Friday, May 3, 2024
देश-विदेश

यहां भारी बारिश ने मचाई तबाही, 15 लोगों की मौत और तीन लापता, यातायात, बिजली सप्लाई बाधित……


देश विदेश- पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

दक्षिणी चीन में मूसलाधार बारिश के चलते हुए कई हादसों में 15 लोगों की मौत हो गई है। जबकि तीन अन्य लापता बताए जा रहे हैं। चीन की आधिकारिक समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने अपनी खबर में वूपिंग काउंटी के सूचना कार्यालय के हवाले से बताया कि फूजियान प्रांत में भूस्खल से दो इमारतें धराशाही हो गईं। जिससे आठ लोगों की मौत हो गई।

राष्ट्रीय प्रसारक सीसीटीवी ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि युन्नान प्रांत में पांच अन्य लोगों की मौत हो गई और तीन लापता हैं। अधिकारियों ने बताया कि गुआंगशी क्षेत्र में शिन्चेंग काउंटी में शुक्रवार को बाढ़ के पानी के साथ तीन बच्चे बह गएए जिनमें से दो की मौत हो गई और एक को बचा लिया गया।

सड़कें, पुल, बिजली संयंत्र क्षतिग्रस्त

चक्रवात से युन्नान प्रांत की क्यूबेई काउंटी में सड़कें, पुल, दूरसंचार व बिजली संयंत्र क्षतिग्रस्त हो गए। यह स्थान वियतनाम सीमा से 130 किलोमीटर दूर है। यातायात व्यवस्था बुरी तरह से प्रभावित हुई है। लोगों को आने.जानें में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। प्रशासन की ओर से मदद मुहैया कराई जा रही है।

वूपिंग काउंटी में बारिश जारी

शिन्हुआ ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि फुजियान में एक फैक्टरी के मलबे से पांच शव और एक रिहायशी इमारत के मलबे से तीन शव बरामद किए गए। गुरुवार शाम से वूपिंग काउंटी में बारिश जारी है। ऑनलाइन साझा किए गए वीडियो में सड़कों पर मिट्टी वाला पानी भरा नजर आ रहा है। कई जगहों पर सड़कें आंशिक रूप से बह जाने की खबरें हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *