Saturday, April 27, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

रैपर प्रिंटिंग फैक्ट्री में भीषण आग से सुबह तक फटते रहे केमिकल के ड्रम, धमाकों से दहशत में बीती रात……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

कानपुर। पनकी साइट.5 के उद्योग कुंज में मंगलवार रात करीब ढाई बजे रैपर प्रिंटिंग फैक्ट्री में आग लग गई। फैक्ट्री में काम कर रहे करीब 40 कर्मचारियों में अफरा.तफरी मच गई और उन्होंने शोर मचाते हुए पहले आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन आग बेकाबू हो गई तो जान बचाकर बाहर की ओर भागे। कर्मियों ने कंट्रोल रूम व मालिक को सूचना दी। इस बीच फैक्ट्री के अंदर रखे केमिकल भरे ड्रम फटने से एक के बाद एक धमाके होना शुरू हुए तो उद्योगकुंज दहल गया। तेज लपटें पड़ोस की फैक्ट्री तक पहुंचने लगीं लेकिन इससे पहले दमकल की 10 गाड़ियां पहुंचीं और जवानों ने आग बुझाना शुरू किया। सुबह साढ़े सात बजे आग पर काबू पाया जा सका लेकिन इस बीच आसपास के लोगों की पूरी रात धमाकों से दहशत में बीती।

स्वरूप नगर निवासी विक्की अग्रवाल की पनकी की उद्योगकुंज में अग्रवाल फ्लैक्सी प्रिंटिंग पैक के नाम से रैपर प्रिंटिंग की फैक्ट्री है। मंगलवार रात फैक्ट्री में काम हो रहा था और करीब 40 कर्मचारी मौजूद थे। फैक्ट्री के क्वालिटी मैनेजर मयंक मालवीय ने बताया कि रात करीब ढाई बजे शार्ट सर्किट से फैक्ट्री में आग लगी थी।जिससे कर्मचारियों में अफरा.तफरी मच गई।

सूचना पर फैक्ट्री मालिक और वह पहुंचे। करीब तीन बजे दमकल की 10 गाड़ियां आ गई थीं। लेकिन अंदर केमिकल के कई ड्रम थे। एक दर्जन से ज्यादा ड्रम धमाकों के साथ फटे तो फैक्ट्री की टिनशेड उखड़ गई। दमकलकर्मियों ने बगल की फैक्ट्री में पहुंचकर आग बुझाना शुरू किया। इस दौरान दमकल कर्मी पास की कानपुर प्लास्टिक फैक्ट्री से करीब 100 चक्कर गाड़ियों में पानी भरकर आग बुझाते रहे। सुबह करीब साढ़े सात बजे आग पर काबू पाया जा सका।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *