Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौलीः विकास कार्यों में तेजी लाएं, समन्वय से कार्य करें अधिकारी. जिलाधिकारी……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चंदौली। जिलाधिकारी संजीव सिंह ने बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में विकास कार्यो की 37 बिंदु की समीक्षा बैठक की। बैठक में जिलाधिकारी ने मुख्यमंत्री के प्राथमिकता वाले 37 बिन्दुओं एवं 50 लाख रुपये की लागत के कार्यों की समीक्षा करते हुए निर्देश दिये हैं कि सभी विभाग अपने कार्यों में आपसी सामंजस्य बनाकर तेजी लायें।

उन्होंने कहा कि किये गये विकास कार्यों में पारदर्शिता व गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाये। जिलाधिकारी ने समस्त जिलास्तरीय अधिकारीगण को निर्देश देते हुए कहा कि अपने, अपने विभाग की योजनाओं में बेहतर कार्य करना सुनिश्चित करें ताकि जनपद का परफॉर्मेंस मण्डल स्तर पर प्रथम श्रेणी में हो। जिलाधिकारी ने पेयजल योजना की समीक्षा करते हुए कहा कि निर्माणाधीन पेयजल परियोजनाओं में तेजी लाया जाए साथ ही यह सुनिश्चित किया जाए कि मानक में अनदेखी किसी भी दशा में न हो।

बैठक में उन्होने उपस्थित अधिकारियों से विभागवार आईजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों की समीक्षा की तथा शिकायत पत्रोध्डिफाल्टर हुए शिकायत पत्रो को तत्काल निस्तारण कराने का निर्देश दिया। कहा कि इसमे किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नही होगी। उन्होने कहा कि इसकी समीक्षा सीधे शासन स्तर से की जाती है। बैठक मे उन्होने निर्देश दिया कि विभागो द्वारा संचालित योजनाओ का लाभ प्रत्येक दशा मे पात्रो, किसानो, आमजनमानस को उपलब्ध कराया जाय तथा योजनाओ का प्रचार, प्रसार कराते हुए उसकी जानकारी दी जाये।
बैठक के दौरान ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/उप जिलाधिकारी चकिया पीपी मीणा, मुख्य विकास अधिकारी अजितेंद्र नारायण, मुख्य चिकित्साधिकारी वाई के राय, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी, उप निदेशक कृषि, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी, जिला पूर्ति अधिकारी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *