Friday, May 3, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

नाम बदला, नए प्रमाणपत्र से बन गया सिपाही, खुलासा के बाद सस्पेंड, जा सकता है जेल…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

भर्ती में ओवरएज हो गया तो कम उम्र दिखाकर दोबारा हाईस्कूल की परीक्षा पास की और सिपाही बन गया। शिकायत पर जांच हुई तो मामला खुल गया। उसके खिलाफ एटा के पिलुआ थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। एसएसपी ने उसे सस्पेंड कर दिया है।

जिला अलीगढ़ थाना टप्पल के गांव बैना निवासी आरक्षी धीरज सिंह पुत्र ब्रह्मपाल सिंह 2018 का बैच का आरक्षी है। वो वर्तमान में एटा के थाना पिलुआ में तैनात है। हालांकि ड्यूटी मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि सुरक्षा में लगी है। ट्रेनिंग के बाद उसकी एटा में कई जगहों पर पोस्टिंग रही।

उसके खिलाफ उसके गांव के ही भोले पुत्र विजय सिंह ने पुलिस अधिकारियों से शिकायत की थी कि वो पुलिस भर्ती में ओवरएज हो चुका था। उसके बाद फिर से उम्र कम करा हाईस्कूल की परीक्षा दी थी और पुलिस में भर्ती हो गया है। जांच सीओ सदर को सौंपी गई। उसमें तथ्य सही पाए गए। सीओ सदर के आदेश पर आरक्षी धीरज सिंह के खिलाफ थाना पिलुआ में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

जनवरी 2019 से थाना पिलुआ में तैनात

एटा। पुलिस के अनुसार सिपाही जनवरी 2019 से थाना पिलुआ में तैनात है। मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि की सुरक्षा को लेकर पुलिसकर्मियों की दो.तीन महीने की ड्यूटी लगती है। इसी क्रम में वो वर्तमान में मथुरा में ड्यूटी पर है।

नाम बदलकर धीरज से धीरेंद्र कर लिया

एटा। बताया जा रहा है कि पहले सिपाही का नाम धीरज था और बाद में सिपाही ने अपना नाम धीरेन्द्र रख लिया था। जिससे उसे कोई पहचान न सके। गांव के ही युवक ने सिपाही की पूरी पोल खोलकर दी है। जांच के बाद सिपाही जेल भी जा सकता है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *