Friday, May 3, 2024
नई दिल्ली

ईद पर बवाल के बाद के 10 इलाकों में कर्फ्यू, सीएम गहलोत ने बुलाई मीटिंग……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

राजस्थान के जोधपुर में कई इलाकों में कल तक के लिए कर्फ्यू लगा दिया गया है। यह फैसला ईद के मौके पर हुए बवाल के बाद तनाव को देखते हुए लगाया गया है। बताया गया है कि कुल 10 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाया गया है। वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस मामले को लेकर बैठक बुलाई है। इस बीच केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इस घटना पर रिपोर्ट मांगी है।

इन इलाकों में लगा है कर्फ्यू

पुलिस उपायुक्त राजकुमार चौधरी द्वारा जारी आदेश के मुताबिक जोधपुर कमिश्नरी के जिला पूर्व के थाना क्षेत्र उदयमंदिर, सदर कोतवाली, सदर बाजार, नागोरी गेट, खंडा फलसा में कर्फ्यू लगाया गया है। इसके अलावा जिला पश्चिम के थाना क्षेत्र प्रतापनगर, प्रतापनगर सदर, देवनगर, सूरसागर और सरदारपुरा में भी कर्फ्यू लगाने का आदेश जारी किया गया है। आदेश में कहा गया है कि इन इलाकों में आज दोपहर एक बजे से कल मध्यरात्रि 12 बजे तक कर्फ्यू जारी रहेगा। इसके मुताबिक कोई भी व्यक्ति अपनी गृह सीमा से बिना अनुमति पत्र के बाहर नहीं निकलेगा। साथ ही यह भी कहा गया है कि हालात को देखते हुए कर्फ्यू की अवधि बढ़ाई भी जा सकती है। इससे पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस घटना पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया था। साथ ही सभी से शांति बरतने की अपील की थी।

धार्मिक झंडा फहराने को लेकर विवाद की आशंका

गौरतलब है कि शहर के जालोरी गेट चौराहा पर सोमवार रात को हंगामा हुआ। माना जा रहा है कि यह विवाद धार्मिक झंडा हटाने को लेकर हुआ है। इसके बाद जिले में इंटरनेट सेवा अगले आदेश तक ठप कर दी गई थी। घटना के बारे में बताया जा रहा है कि छोटी सी बात को लेकर कहासुनी बाद में मारपीट में बदल गई। सोमवार रात चौराहे पर स्थित स्वतंत्रता सेनानी बाल मुकुंद बिस्सा की मूर्ति पर झंडा लगाने और चौराहे के सर्किल पर ईद से जुड़े बैनर लगाने से विवाद की शुरुआत हुई। इसके अलावा ईद की नमाज को लेकर चौराहे तक लाउडस्पीकर लगाने‌ को लेकर नाराज लोगों का हुजूम जुट गया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *