Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौलीजौनपुर

चंदौली: इंस्पेक्टर पर लगा यह आरोप…..बवाल आक्रोशित ग्रामीणों ने की पुलिसकर्मी की पिटाई……… मौके पर पहुंचे आईजी व DM……..भारी पुलिस पर तैनात, विधायक व पूर्व सांसद भी

 

चंदौली, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

सैयदराजा थाना क्षेत्र के मनराजपुर गांव में निवासी कन्हैया यादव ने सैयदराजा इंस्पेक्टर उदय प्रताप सिंह पर अपनी बेटी निशा यादव (22) की हत्या का आरोप लगाया है। एसपी को दी गई तहरीर में आरोप लगाया है कि घर में किसी पुरुष सदस्य के न रहने पर घुसे इंस्पेक्टर और अन्य पुलिसकर्मियों ने मेरी दो बेटियों को इतना पीटा कि एक की मौत हो गई। वहीं घटना के बाद मौके पर डीएम संजीव सिंह, एसपी अंकुर अग्रवाल और कई थाने की फोर्स पहुंच गई। सपा के नेतागण भी मौके पर पहुंच गए।

सैयदराजा थाना क्षेत्र के मनराजपुर गांव में रविवार की शाम उस समय हड़कंप मच गया जब सूचना मिली कि सैयदराजा इंस्पेक्टर और पुलिस टीम ने दो युवतियों को खूब पीटा है और उसमें एक की मौत हो गई है। मनराजपुर निवासी कन्हैया यादव गैंगेस्टर का आरोपी है और जिला बदर भी है।

आरोप है कि उसी की तलाश में पुलिस गई थी और उसकी लड़कियों में निशा यादव उर्फ गुड़िया (22) और गुंजा (18) को इतना पीटा कि गुड़िया की मौत हो गई। वहीं घायल अवस्था में गुंजा ने डीएम और एसपी को भी बयान दिया कि हम लोगों की पिटाई पुलिस ने की है।
घटना के बाद जिले में हड़कंप की स्थिति बन गई। सपा के पूर्व सांसद राम किशुन यादव, सकलडीहा विधायक प्रभु नारायण यादव, सपा जिलाध्यक्ष सत्य नारायण राजभर, चंद्रशेखर यादव, बलराम यादव, सुधाकर कुशवाहा पहुंच गए और न्याय की मांग करने लगे। वहीं कुछ देर बाद पहुंचे डीएम संजीव सिंह और एसपी अंकुर अग्रवाल ने चोटिल युवती से उसका बयान लिया। मौके पर भारी पुलिस फोर्स तैनात रही।
आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिसकर्मी को पीटा
मनराजपुर में घटना के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस पैंथर टीम के दो सिपाहियों को आक्रोशित ग्रामीणों ने दौड़ा लिया। उनमें से एक पुलिसकर्मी दौड़कर भाग गया वहीं दूसरे पुलिसकर्मी हवलदार छविनाथ गौतम की लोगों ने खूब पिटाई कर दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। गांव के ही एक व्यक्ति ने उन्हे अस्पताल में भर्ती कराया है। वहीं घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने सैयदराजा-जमनिया मार्ग को टैक्टर लगाकर जाम कर दिया। वहां से गुजर रही ट्रक और प्राइवेट एंबुलेंस का शीशा तोड़ दिया। ग्रामीण बस न्याय की मांग किए जा रहे थे।
दोषी पुलिसकर्मियों पर हत्या के केस की मांग
समाजवादी पार्टी के ट्विटर अकाउंट से युवती का वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा गया कि-‘यूपी में पुलिस हत्यारी बन चुकी है। निरंतर निर्दोष नागरिकों की भाजपा सरकार द्वारा प्रायोजित हत्या हो रही है। चंदौली में घर में घुसकर पुलिसकर्मियों द्वारा दो बेटियों की बर्बर पिटाई में एक बेटी की मृत्यु, अत्यंत दुखद। दोषी पुलिसकर्मियों पर हो हत्या का केस, मिले कठोरतम सजा’।

सैयदराजा थाना क्षेत्र का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक महिला का मृत्यु होना बताया जा रहा है। मनराजपुर के गैंगेस्टर के आरोपी कन्हैया यादव के खिलाफ एनबीडब्ल्यू निकला हुआ था। इंस्पेक्टर द्वारा बताया गया कि चार बजे दबिश देने के लिए महिला पुलिस के साथ गए थे। उसकी इंट्री और वीडियो भी है। पुलिस ने खोजबीन में जब कन्हैया नहीं मिले तो पुलिस आगे चली गई और शाम के छह बजे के आसपास यह वीडियो वायरल हो रहा है। इस मामले में जांच बैठाई गई है। पुलिस की लापरवाही मिली तो कार्रवाई होगी। प्रथम दृष्टया यह लग रहा कि महिला की मौत घर के किसी कारण या फिर सुसाइड से हुई है।जांच किया रहा है।
-अंकुर अग्रवाल, एसपी, चंदौली

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *