Saturday, May 4, 2024
नई दिल्ली

यहां स्ट्रीट डॉग्स का आतंक, 12 साल के बच्चे के शरीर पर किए 40 से ज्यादा घाव……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

राजस्थान के कोटा शहर में इन दिनों एक बार फिर स्ट्रीट डॉग्स का आतंक देखने को मिल रहा है। बीते 1 सप्ताह में शहर में कई जगहों पर इस तरह की घटनाएं सामने आई हैं। जहां पर स्ट्रीट डॉग्स ने बच्चों पर हमला किया। ताजा मामला महावीर नगर थर्ड चौराहे के पास का है। जहां पर स्ट्रीट डॉग्स के झुंड ने 12 साल के बच्चे पर अचानक हमला कर दिया और डॉग्स ने बच्चे के शरीर पर 40 जगहों पर अपने दांतो और पंजों नोंचकर बुरी तरह से घायल कर दिया। बच्चे की आवाज सुनकर स्थानीय लोगों ने बच्चे को डॉग्स से बचाया और अस्पताल पहुंचाया। हमले में घायल बच्चे के सिर पर 12 टांके लगे हैं।

क्रिकेट खेलने गया था 12 साल का रुद्र

बच्चे के घरवालों ने बताया कि रुद्र पांचवी कक्षा का स्टूडेंट है जो कि ट्यूशन से घर आने के बाद अपने दोस्तों के साथ जलदाय विभाग के ग्राउंड में क्रिकेट खेलने गया था। तभी वहां पर स्ट्रीट डॉग्स के झुंड ने उस पर हमला कर दिया। इसके पहले रुद्र संभल पाता डॉग्स ने रुद्र के शरीर पर 40 से ज्यादा घाव कर दिए। इस दौरान ग्राउंड में मौजूद अन्य लोगों ने बच्चे पर हुए हमले को देखा तो पत्थर फेंककर कुत्तों को भगाया और रुद्र को तुरंत निजी अस्पताल ले जाया गया।

नगर निगम स्ट्रीट डॉग्स को पकड़ने में फेल

बीते कुछ महीनों में स्ट्रीट डॉग्स के हमले से घायल हुए लोगों की नाराजगी और शहरवासियों के आक्रोश के बाद नगर निगम ने कुछ समय के लिए स्ट्रीट डॉग्स को पकड़ने की कवायद शुरू की थी। लेकिन कुछ समय बाद इसको बंद कर दिया गया। आज हालात यह हो गए हैं कि शहर के कई इलाकों में स्ट्रीट डॉग्स का आतंक बढ़ता जा रहा है। शहर के कई वार्ड पार्षदों ने नगर निगम को ज्ञापन देकर स्ट्रीट डॉग्स को पकड़ने की मांग की थी। लेकिन निगम का सिस्टम पूरी तरह से फेल साबित हो गया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *