Sunday, May 12, 2024
उत्तर-प्रदेशमेरठ

प्रतियोगिता के दौरान नशीली दवाओं संग पकड़े गए एथलीट, तलाशी में इंजेक्‍शन भी किए जब्‍त……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

मेरठ। मेरठ जिला एथलेटिक संघ की ओर से आयोजित जिला स्तरीय अंडर.20 एथलेटिक्स प्रतियोगिता में खिलाड़ियों की औचक जांच करने पर उनके पास से नशीले और शक्ति वर्धक दवाइयां मिली है। जिला स्तर की प्रतियोगिता में भी इन दवाओं का इस्तेमाल कर पदक जीतने पहुंचे एथलीट्स को इस बात की भनक नहीं थी कि जिला स्तर की प्रतियोगिता में भी उनकी छानबीन की जा सकती है। सभी एथलीट्स के आयोजन स्थल में प्रवेश के दौरान उनकी तलाशी ली गई। तलाशी में उनके पास इंजेक्शन सहित दवाइयां भी मिली है जिन्हें जब्‍त कर लिया गया है।

बैग की तलाशी की

जिला एथलेटिक्स संघ के सचिव अनु कुमार ने बताया कि जो भी इंजेक्शन व दवाइयां एथलीट्स के पास से मिली हैं। वह इवेंट के तुरंत पहले लगाने वाली हैं। अपनी स्पर्धा में भाग लेने के कुछ मिनट पहले खिलाड़ी उनका सेवन करके प्रतिभाग करते हैं। इसीलिए गेट पर ही सभी के बैग की तलाशी ली गई और तलाशी में सब कुछ जब्‍त करने के बाद ही उन्हें अंदर प्रवेश करने का मौका दिया गया। उन्होंने बताया कि भारतीय एथलेटिक्स संघ की ओर से खेल में नशीली दवाओं का सेवन और अधिक उम्र के एथलीट्स की प्रतिभागिता पर रोक लगाने की मुहिम चलाई जा रही है। यह तलाशी अभियान भी उसी पहल का हिस्सा है जिसमें अखिलेश के बैग से यह सामग्री जब्‍त की गई है।

दिखा खिलाड़ियों का जोश

एमपी सिंह मेमोरियल जिला एथलेटिक्स अंडर.20 प्रतियोगिता का आयोजन एमपी सिंह स्पोर्ट्स अकादमी दिल्ली पब्लिक स्कूल बागपत रोड में किया गया। प्रतियोगिता का शुभारंभ दिल्ली पब्लिक स्कूल की निदेशक आकांक्षा सिंह ने किया। उन्होंने कहा कि दिल्ली पब्लिक स्कूल सदैव खेल और खिलाड़ियों में छुपी हुई प्रतिभाओं को निखारने के लिए तत्पर है। इस अवसर पर दिल्ली पब्लिक स्कूल की प्रिंसिपल शुभ्रा पांडे तिवारी भी उपस्थित रहीं। सुबह सात बजे से शुरू हुई प्रतियोगिता में समय से पहुंचे एथलीट्स ने पूरे जोश के साथ हिस्सा लिया और अपने अपने इवेंट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश की।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *