Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः आईजी ने 10 बेड के चिकित्सालय का किया उद्दघाटन……वृक्षारोपण कर दिया हरियाली का संदेश……चिकित्सकों से कहा धरती पर……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चकिया, चंदौली। बुधवार की सुबह 10 बजे नगर से सटे सोनहुल गांव स्थित सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर चंदौली में नवनिर्मित 10 बेड़ का चिकित्सालय एवं स्टोर ब्लाक का पुलिस महानिरीक्षण सीआरपीएफ मध्य सेक्टर लखनऊ प्रकाश डी ने फीता काटकर किया। इस दौरान चिकित्सकों व ठेकेदार का माला पहनाकर आईजी ने सम्मानित किया।

शुभारंभ के दौरान आईजी ने चिकित्सकों व स्टाफ को संबोधित करते हुए कहा कि आधुनिक सुविधाओं से परिपूर्ण 10 बेड़ के चिकित्सालय में सभी जवान व उनके परिवार लाभान्वित होंगे। वहीं कहा कि आप सभी चिकित्सक अच्छे व्यवहार अपनाते हुए उन्हें चिकित्सकीय सुविधा व परामर्श दें। मुसीबत में ही लोग डाक्टर के पास जाते हैं। कहा गया है कि धरती पर भगवान का दूसरा रुप डाक्टरों को ही कहा गया है। हम आसा करेंगें कि आप सभी अपने कर्तव्य का निर्वाह अच्छे से करेंगे

बताादें कि चिकित्सालय के अंद आपरेशन रुम, आपातकालीन चिकित्सा रुम, एक्स-रे रुम की सुविधा रहेगा। वहीं दो चिकित्सक व नर्सिंग स्टाफ भी रहेंगे। आईजी,  डीआईजी ने वृक्षारोपण कर हरियाली का भी संदेश दिया।

आईजी ने चिकित्सालय के शुभारंभ के उपरांत ग्रुप सेंटर में ही बने स्टोर ब्लाक का भी उद्दघाटन किया। बतादें कि दो मार्च 2019 को तत्कालीन गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इस ग्रुप सेंटर का शीलान्याय किया था। वहीं 2021 दिपावली के पावन पर्व पर ग्रुप सेंटर का शुभारंभ हुआ। अभी भी विभिन्न भवनों का निर्माण किया जा रहा है।

इस दौरान पुलिस उपमहानिरीक्षक ग्रुप सेंटर चंदौली सीआरपीएफ राकेश कुमार, कामांडेंट ग्रुप सेंटर रामलखन राम, सुरेन्द्र चौधरी, डा. किरण राज, महिला चिकित्सक डा. दिव्या आन मरिया, अधीक्षण अभियंता सीपीडब्लूडी सहित अन्य अधिकारी व जवान मौजूद रहें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *