Saturday, April 27, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

वर्दी, कमर में पिस्टल लगी हुई महिला चौकी प्रभारी का शव दुपट्टे से पंखे से लटकता मिला, पुलिस विभाग में मचा हड़कंप……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

महिला हेल्प डेस्क प्रभारी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

अमेठी। मोहनगंज थाने पर तैनात महिला हेल्पडेस्क प्रभारी रश्मि यादव ने ड्यूटी के दौरान फांसी के फंदे से लटक आत्महत्या कर ली। जानकारी होते ही थाना परिसर में हड़कंप मच गया। एम्बुलेंस की मदद से उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तिलोई लाया गयाए जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

शुक्रवार को थाने पर होने वाले क्षेत्राधिकारी के विभागीय निरीक्षण की तैयारी को लेकर महिला हेल्पडेस्क प्रभारी रश्मि यादव थाने पर बैठी थीं। दो बजे क्षेत्राधिकारी का विभागीय निरीक्षण स्थगित होने की सूचना आई और वह यह कहकर अपने सरकारी आवास पर चली गई कि अग्रिम आदेश की सूचना देना। इसी दौरान विभागीय सूचना आई कि सीओ के बजाय रात में अपर पुलिस अधीक्षक विभागीय निरीक्षण करेंगे। सूचना के लिए पुलिस स्टाफ ने उन्हें पहले फोन पर सूचना देने की कोशिश की। फोन न उठने पर पुलिसकर्मी उनके आवास पर गए और आवाज लगाई। दरवाजा न खोलने पर लोगों को शंका हुई। जिस पर पुलिस कर्मियों ने दरवाजा तोड़ा तो वहां का नजारा उलट देखने को मिला। वर्दीए कमर में पिस्टल लगी हुई चौकी प्रभारी का शव दुपट्टे से पंखे से लटकता मिला। यह वाकया देख पुलिसकर्मी दंग रह गए। एम्बुलेंस के माध्यम से उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। लेकिन तब तक मौत हो चुकी थी।

इंस्पेक्टर अमर सिंह समेत पुलिसकर्मी व लोगों का अस्पताल परिसर में जमावड़ा लगा रहा। करीब दो साल से तैनात रही महिला दारोगा लखनऊ जनपद के गोसाईगंज थाना क्षेत्र की रहने वाली हैं। आत्महत्या के कारणों का पता नहीं ला सका है। 2017 में हुआ था चयन

रश्मि यादव का दारोगा पद पर चयन 2017 में हुआ। प्रशिक्षण अवधि पूरा होने के बाद नवंबर 2018 में उनकी तैनाती अमेठी जनपद में हुई। तब से वह विभिन्न थानों में अपनी सेवाएं दे रही थीं। दो दिन पहले गौरीगंज वन स्टाप सेंटर पर रश्मि का तबादला किया गया था। पिता ने लगाया हत्या का आरोप

पिता मुन्ना लाल यादव ने रश्मि की हत्या किए जाने का आरोप लगाया है। वह कहते हैं कि दो दिन पहले बुधवार को वह घर गई थी। तब वह कह रही थी कि उसका स्थानांतरण हो जाता तो अच्छा रहता। उन्होंने अभी कोई तहरीर नहीं दी है। कहा कि पुलिस का मामला है।

उपनिरीक्षक रश्मि के खुदकुशी के कारणों की जांच की जा रही है। मोबाइल काल डिटेल खंगाले जा रहे हैं। शुक्रवार को दो बजे तक वह सीओ आफिस गौरीगंज में थी। सभी बिदुओं की जांच होगी।

दिनेश सिंह, पुलिस अधीक्षक

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *